कोरोना आपदा में गरीबों की सेवा में जुटे JDU नेता, जरूरतमंदों को खिला रहे खाना

कोरोना आपदा में गरीबों की सेवा में जुटे JDU नेता, जरूरतमंदों को खिला रहे खाना

PATNA : देश संकटकाल के दौर से गुजर रहा है। बिहार में भी कोराना का संकट अपने पांव पसारते जा रहा है। ऐसे में सबसे ज्यादा फजीहत उन गरीबों की है जो रोज कमाते-खाते हैं। ऐसे लोगों की रोजी-रोटी पर भी आफत आ गयी है। सरकार हालांकि ऐसे गरीबों के अकाउंट में पैसे तो डाल रही है पर सबसे बड़ी मदद है कि मौके पर इन भूखों को खाना खिलाया जाए। जेडीयू नेता इस धर्म को इस संकट की घड़ी में निभा रहे हैं।


सीएम नीतीश कुमार ने भी सक्षम लोगों से गरीबों के मदद की अपील की है। सीएम की अपील पर कई जेडीयू नेता लॉकडाउन दौरान रोज गरीबों का खाना परोस रहे हैं। घर-घर जाकर गरीबों को उनके जरूरत का सामान पहुंचा रहे हैं। जेडीयू राज्य कार्यकारिणी के सदस्य छोटू सिंह पिछले 14 दिनों से लगातार गरीबों की सेवा में जुटे हैं। वे जहां से भी जरूरतमंदों के मदद मांगने की आवाज सुन रहे हैं वहां पहुंच रहे हैं। विधायक फ्लैट निवासी दिव्यांग राजकुमार ठाकुर ने आज छोटू सिंह के आवास पर पहुंच कर मदद मांगी तो उन्होनें बढ़-चढ़ कर मदद की।


समाजसेवी के तौर पर अपनी पहचान बना चुके जेडीयू नेता छोटू सिंह ने  कहा कि लॉकडाउन जारी रहने के कारण निर्धन मजदूर परिवारों के लिए भोजन के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में शहर के विभिन्न मोहल्लों और बस्तियों में जाकर भोजन वितरण कर लॉकडाउन का दंश झेल रहे गरीबों, असहायों व जरूरतमंदों की सेवा करना हमारा पहला कर्तव्य है।


छोटू सिंह ने बताया कि  सरकार के आदेशों निर्देशों का पालन करते हुए बीच-बीच में लोगों को सोशल डिस्टेंस के लिए जागरूक भी किया जा रहा है ताकि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को हराया जा सके। यह सेवा कार्य लगातार तब तक जारी रहेगा जब तक देशव्यापी लॉकडाउन से आम जनता को निजात न मिल सके।