कांग्रेस ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर

कांग्रेस ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर

DESK : इस वक़्त की बड़ी खबर दिल्ली से आ रही है. एक ओर चार राज्यों में विधानसभा के उप चुनाव के नतीजों में बीजेपी पिछड़ रही है तो वहीं दूसरी ओर सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है. कांग्रेस की एक अर्जेंट मीटिंग शनिवार दोपहर 12 बजे बुलाई गई है. बैठक सोनिया गांधी के घर पर बुलाई गई है. इस मीटिंग में शामिल होने मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह और अजय माकन पहुंचे हैं.


दिल्ली के 10 जनपथ पर हो रही इस बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी पहुंचे हैं. अब इस मुलाकात को लेकर कई मायने निकाले जा रहे हैं. अभी तक प्रशांत किशोर सिर्फ़ गांधी परिवार के साथ बैठक करते रहे हैं. उनकी मुलाकात राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से होती रही है. लेकिन आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ हो रही बैठक में पहली बार प्रशांत किशोर भी पहुंचे हैं. प्रशांत किशोर का कांग्रेस में शामिल होने का रास्ता साफ़ हो गया है. आज प्रशांत किशोर डायरेक्ट सोनिया गांधी से मिल रहे हैं. 


बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी स्थिति रही है. वहीं बिहार में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी बात चल रही है. एक ओर देश में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए एक मजबूत विपक्ष की तलाश भी चल रही है. इसके लिए खुद प्रशांत किशोर नेताओं से मिलकर रणनीति बना रहे हैं. कभी वह ममता बनर्जी तो कभी शरद पवार तो कभी दक्षिण के नेताओं से मिल रहे हैं. लेकिन अब कांग्रेस की मीटिंग में प्रशांत किशोर के पहुंचने पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अब प्रशांत किशोर बीजेपी के विकल्प के रूप में कांग्रेस को ही मजबूत करेंगे. 


सूत्रों का कहना है कि गुजरात या किसी अन्य राज्य में चुनाव पीके के असाइनमेंट और जिम्मेदारी के अनुरूप हो सकते हैं. हालांकि, कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर की बातचीत केवल गुजरात चुनावों पर काम करने की पेशकश है. सूत्रों का कहना है कि पीके का सलाहकार की भूमिका निभाने के बजाय कांग्रेस में शामिल होना अभी भी एक संभावना मात्र है. हालाकि, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है.