कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर ED की रेड, सुबह सवेरे छापेमारी से हड़कंप

कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर ED की रेड, सुबह सवेरे छापेमारी से हड़कंप

RANCHI: बड़ी खबर झारखंड से आ रही है, जहां कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है। सुबह सबेरे ईडी की छापेमारी से हड़कंप मच गया है। राजधानी रांची समेत राज्य के अन्य जिलों में भी ईडी की रेड चल रही है। अंबा प्रसाद के रांची स्थित आवास पर ईडी की टीम पहुंची है।


जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम कांग्रेस की महिला नेता और बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, शशि भूषण सिंह समेत कई कई अन्य लोगों के कुल 17 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी की टीम जमीन और बालू से जुड़े मामले को लेकर सीओ और विधायक के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।


दरअसल, कांग्रेस विधायक के खिलाफ ईडी के रांची जोनल आफिस में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत की गई थी। शिकायत के आधार पर ईडी के डिप्टी डायरेक्टर स्तर के अधिकारी ने पुलिस से अंबा के खिलाफ दर्ज सारे एफआईआर की जानकारी मांगी थी। इधर, मंगलवार की सुबह से ही ईडी के अधिकारियों ने एक्शन शुरू कर दिया। प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) की टीम मंगलवार की सुबह एक साथ रांची और हजारीबाग में कई ठिकानों पर छापामारी कर रही है।


टीम मंगलवार की सुबह अंबा प्रसाद के हजारीबाग के हुरहुरू स्थित आवास पहुंची है। खबर है कि ईडी द्वारा विभिन्न कागजातों को खंगाला जा रहा है। साथ ही प्रॉपर्टी की भी जांच की जा रही है। इसके अलावा विधायक अंबा प्रसाद के करीबी माने जाने वाले राजेंद्र साव के कानी बाजार स्थित घर में भी ईडी की आठ सदस्यीय टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। वहीं विधायक अंबा प्रसाद के चाचा और मामा के घर भी परिवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची है वहां भी जांच चल रही है।