कांग्रेस में शामिल होते ही पप्पू यादव को झटका: भरी महफिल में लगी फटकार-यहां ये सब नहीं चलता,अखिलेश सिंह भी नाराज

कांग्रेस में शामिल होते ही पप्पू यादव को झटका: भरी महफिल में लगी फटकार-यहां ये सब नहीं चलता,अखिलेश सिंह भी नाराज

PATNA: अपनी जन अधिकार पार्टी का आज कांग्रेस में विलय करने वाले बाहुबली पप्पू यादव को पार्टी में शामिल होने के समय ही नसीहत मिल गयी. कांग्रेस के बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश ने भरी महफिल में कहा-ये कांग्रेस है, यहां ये सब नहीं चलता है. बौखलाये पप्पू यादव सफाई देने में लगे रहे. उधर चर्चा ये भी है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह पप्पू यादव को पार्टी में शामिल कराये जाने के फैसले से नाराज हैं. अखिलेश सिंह कांग्रेस मुख्यालय में हुए पप्पू यादव के मिलन समारोह में भी शामिल नहीं हुए.


मामला दिल्ली का है. पप्पू यादव आज अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने पहुंचे थे. कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा और बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश ने पप्पू यादव को कांग्रेस की सदस्यता दिलायी. पप्पू यादव अपने बेटे सार्थक रंजन के साथ कांग्रेस में शामिल हुए. इस मौके पर प्रेस कांफ्रेंस बुलायी गयी थी. लेकिन प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही पप्पू यादव कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गये.


दरअसल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पप्पू यादव के समर्थक उनके पक्ष में नारेबाजी करने लगे. एक दो दफे पप्पू यादव जिंदाबाद के नारे लगे तो वहां मौजूद बिहार कांग्रेस प्रभारी मोहन प्रकाश नाराज हो गये. उन्होंने पप्पू यादव को तत्काल सख्त नसीहत दी-ये कांग्रेस है, यहां ये सब नहीं चलता है. अपने समर्थकों को साथ लेकर पप्पू यादव सकते में आ गये. उन्होंने सफाई देनी शुरू की-ये सब कांग्रेस के ही लोग हैं. वे बार बार इस बात को रिपीट करते रहे. लेकिन कांग्रेसी नेताओं ने उनकी बात का नोटिस नहीं लिया. उसके बाद नारेबाजी भी रूक गयी. 


अखिलेश सिंह नाराज

वैसे पप्पू यादव को कांग्रेस में शामिल कराने को लेकर पार्टी के भीतर नाराजगी भी उभर कर सामने आ रही है. पार्टी के कई नेताओं ने इशारों में अपने नेतृत्व पर कटाक्ष भी किया है. बता दें कि पप्पू यादव कई संगीन मामलों के आरोपी रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव के समय भी वे कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय करना चाह रहे थे लेकिन कांग्रेस ने उस वक्त पप्पू यादव को शामिल करने से इंकार कर दिया था. आज भी जब दिल्ली में पप्पू यादव कांग्रेस में शामिल हो रहे थे तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह वहां मौजूद नहीं थे. कांग्रेस के बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, पार्टी विधायक दल के नेता शकील अहमद खां और सांसद मो. जावेद मिलन समारोह में मौजूद थे लेकिन अखिलेश सिंह गायब रहे. उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पप्पू यादव को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.