‘ये लोग इंसानों को तो बांटते ही थे, अब भगवान के बीच भी लड़ाई लगा रहे है : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर चिराग का पलटवार

‘ये लोग इंसानों को तो बांटते ही थे, अब भगवान के बीच भी लड़ाई लगा रहे है : कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर चिराग का पलटवार

PATNA : लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तरह-तरह के बयान देकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि यह लड़ाई शिव और राम के बीच की है। उन्होंने खुद को शिवभक्त बताते हुए कहा कि शिव से अधिक शक्तिशाली कोई नहीं है। मल्लिकार्जुन खरगे के इस बयान पर लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पलटवार किया है।


चिराग पासवान ने इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग कैसे धर्म का इस्तेमाल राजनीति में कर रहे हैं और उसके बाद आरोप हमलोगों पर लगाते हैं। जब यह लोग भगवान में ही लड़ाई लगा रहे हैं तो इंसानों में किस तरीके से बांटने का काम करते होंगे। सच्चाई यह है कि विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। इसलिए ये लोग इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि राम मंदिर बीजेपी के घोषणा पत्र का हिस्सा रहा है। जिसको कांग्रेस और उसके सहोयोगियों ने कभी पूरा नहीं होने दिया। पांच सौ साल तक रामलला टेंट के नीचे रहे लेकिन तब न तो इनकी भावना आहत हुई और न ही इनकी संवेदना जागी। आज जब बीजेपी और एनडीए ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किए वादे को पूरा कर दिया है तो आज इन लोगों को शिव की याद आ रही है। 


लोजपा सांसद ने कहा कि चुनाव के वक्त सिर्फ भावनाओं को आहत करने के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगी इस तरह की बातें करते हैं। आज जब कांग्रेस के लोग शिव की बात कर रहे हैं तो उन्हें राहुल गांधी के उस बयान को भी याद करना चाहिए जब वे शक्ति के विनाश की बात करते हैं। इस बार के चुनाव में कांग्रेस ऐतिहासिक निचले स्तर तक जाएगी।