कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, बोले.. हमें आपकी उपलब्धियों पर गर्व

कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, बोले.. हमें आपकी उपलब्धियों पर गर्व

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार यानि आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस मौके पर खिलाड़ियों ने पीएम मोदी के साथ अपने अनुभव साझा किये. इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक भी मौजूद थे. राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है. 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बॉक्सिंग हो, जूडो हो, कुश्ती हो, जिस प्रकार बेटियों ने डॉमिनेट किया, वो अद्भुत है. आप सभी देश को सिर्फ एक मेडल नहीं देते, सेलिब्रेट करने का, गर्व करने का अवसर ही नहीं देते, बल्कि 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को भी सशक्त करते हैं. आप खेल में ही नहीं, बाकी सेक्टर में भी देश के युवाओं को बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं. 


पीएम मोदी ने तिरंगे की शक्ति के बारे में बात करते हुए कहा कि तिरंगे की ताकत क्या होती है, ये हमने कुछ समय पहले ही यूक्रेन में देखा है. तिरंगा युद्धक्षेत्र से बाहर निकलने में भारतीयों का ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों के लोगों के लिए भी सुरक्षा कवच बन गया था. मुझे खुशी है कि खेलो इंडिया के मंच से निकले अनेक खिलाड़ियों ने इस बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है. नए टैलेंट की खोज और उनको पोडियम तक पहुंचाने के हमारे प्रयासों को हमें और तेज करना है. 


बता दें कि भारत ने इस बार इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए 22 गोल्ड समेत कुल 61 पदक जीते हैं. इसमें क्रिकेट, लॉन बॉल्स, ट्रिपल जंप और पैदल चाल में पहली बार देश को मेडल आए. भारत के खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन से देश में खेल के लिए नए पैमाने पर चर्चा शुरू हो गई है. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि खिलाड़ियों की उपलब्धियां भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के समारोह के साथ मेल खाती हैं.