CM नीतीश से जेडीयू सांसदों की मुलाकात, मिला ख़ास टास्क; जल्द होगा 16 प्रत्याशियों का एलान

CM नीतीश से जेडीयू सांसदों की मुलाकात, मिला ख़ास टास्क; जल्द होगा 16 प्रत्याशियों का एलान

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो गया है। इसके बाद तमाम राजनीतिक दल अपनी तैयारिओं को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के सभी सांसदों से अलग-अलग बात की। उन्होंने सांसदों को लोकसभा चुनाव में लग जाने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए के उम्मीदवार के रूप में आप सभी को मजबूती से चुनाव लड़ना है और बिहार की सभी 40 सीटों पर विजय प्राप्त करनी है। बिहार में हुए विकास कार्यों को लोगों को बताना है।


दरअसल, इस बार एनडीए का देशभर में 400 से अधिक सीटें प्राप्त करने का लक्ष्य है। ऐसे में जदयू के उम्मीदवारों की घोषणा शीघ्र होगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि अधिकतर सांसद फिर से चुनाव मैदान में होंगे। लेकिन सिर्फ तीन सीटों का कैंडिडेट बदले जाएंगे। जिसमें किशनगंज, सीतामढ़ी और सीवान लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी जदयू द्वारा बदले जाने की चर्चा है  वहीं भाजपा से मिली शिवहर सीट पर जदयू पूर्व सांसद लवली आनन्द को उतारने जा रहा है इस बात की भी जानकारी निकल कर सामने आ रही है। 


जदयू सूत्रों का कहना है कि, इस बार सिवान से कविता सिंह की जगह अब विजयलक्ष्मी जदयू के टिकट पर मैदान में होंगी। वह जीरादेई के पूर्व विधायक रमेश सिंह कुशवाहा की पत्नी हैं। वहीं, सीतामढ़ी से सुनील कुमार पिंटू की जगह देवेश चंद्र ठाकुर जदयू के उम्मीदवार होंगे। किशनगंज से जदयू ने इस बार मुजाहिद आलम को अपनी पार्टी से टिकट देने का फैसला किया है। वहीं सीट शेयरिंग के तहत जदयू के खाते में आयी शिवहर सीट से जदयू की टिकट पर लवली आनंद चुनाव मैदान में होंगी।


आपको बताते चलें कि, इस बार जदयू को जो 16 सीटें मिली हैं। उनमें भागलपुर, जहानाबाद, सुपौल, वाल्मीकिनगर, मधेपुरा, गोपालगंज, कटिहार, बांका, नालंदा, सीवान, मुंगेर, झंझारपुर, पूर्णियां, सीतामढ़ी, किशनगंज और शिवहर शामिल है। अभी तक जेडीयू ने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान नहीं किया है। हालांकि पहले चरण के चुनाव में जिन 4 सीटों गया, नवादा जमुई और औरंगाबाद में चुनाव है। उसमें कोई सीट जेडीयू के खाते में नहीं है।