CISF और कोयला चोरों के बीच फायरिंग, गोली लगने से 4 की मौत, दो की हालत नाजुक

CISF और कोयला चोरों के बीच फायरिंग, गोली लगने से 4 की मौत, दो की हालत नाजुक

JHARKHAND: झारखंड में कोयला चोरों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने बड़ा एक्शन लिया है। शनिवार की देर रात धनबाद के बाघमारा स्थित बीसीसीएल ब्लॉक दो क्षेत्र की बेनीडीह मेन साइडिंग में CISF और कोयला चोरों के बीच हुई मुठभेड़ में 6 लोगों गोली लगी है। गोली लगने से 4 की मौत हो गई है जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। कोयला चोर हथियारों से लैस होकर चोरी की नीयत से पहुंचे थे। सुरक्षाबलों की चेतावनी के बावजूद कोयला चोर नहीं माने और CISF के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। जवाबी कार्रवाई में चार कोयला चोरों की गोली लगने से मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।


मृतकों में बाघमारा थाना क्षेत्र के रथटांड़ निवासी शहजादा खान, अताउला अंसारी और तेलोटांड़ निवासी प्रीतमचौहान एवं सूरज चौहान शामिल हैं। घायलों में तेलोटांड़ के बादल रवानी और रमेश राम शामिल हैं। दोनों को बेहतर इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स रेफर कर दिया गया है। सुरक्षा बलों ने घटनास्थ्ल से कोयला चोरों की 21 बाइक को जब्त किया है। बताया जा रहा है कि करीब 50-60 की संख्या में बाइक सवार लोग कोयला चोरी करने के लिए  पहुंचे थे। जब सुरक्षाबलों ने इसका विरोध किया तो चोरों ने सुरक्षा बलों की चार गाड़ियों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चार कोयला चोरों को मार गिराया जबकि दो घायल हो गए हैं।


घटना की जानकारी मिलते ही सीआईएसएफ के सैकड़ों जवानों के साथ साथ कई थानों की पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया। इस घटना को लेकर मृतक के परिजनों में गहरा आक्रोश है। परिजनों ने CISF पर जान बूझकर गोली चलाने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि वे जलावन के लिए कोयला लाने गए थे। मौके पर पहुंचे धनबाद एसडीओ प्रेम कुमार तिवारी ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कमेटि द्वारा कराई जाएगी। फिलहाल घटनास्थल पर बड़ी संख्या मे पुलिस बल को तैनात किया गया है।