चिराग पासवान के प्रचार गाड़ी पर गुंडों ने किया हमला : गांव में जाने से रोका ; पोस्टर- बैनर भी फाड़े

चिराग पासवान के प्रचार गाड़ी पर गुंडों ने किया हमला : गांव में जाने से रोका ; पोस्टर- बैनर भी फाड़े

HAJIPUR : बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। लेकिन अब बात न सिर्फ चुनावी बयानबाजी तक सीमित है बल्कि प्रत्याशियों पर आक्रमक हमले भी होने लगे हैं। यह ताजा मामला हाजीपुर से जुड़ा है। जहां एनडीए कैंडिडेट और लोजपा (रामविलास ) के मुखिया चिराग पासवान की प्रचार गाड़ी पर गुंडों ने हमला कर दिया है। इनलोगों ने चिराग पासवान की गाड़ी को गांव में जाने से रोक दिया है। 


दरअसल, हाजीपुर में लोजपा (रा) कैंडिडेट चिराग पासवान के लिए वोट अपील करने उनकी प्रचार गाड़ी गांव-गांव घूम रही है। इसी दौरान कुछ गुंडों ने न सिर्फ चिराग पासवान की चुनावी गाड़ी को गांव में जाने से रोका, बल्कि उसमें लगे पोस्टर बैनर भी फाड़ दिये। दबंगई की तस्वीर सामने आने के बाद लोजपा ने राजद पर जंगलराज और दबंगई का आरोप लगाया है। 


बताया जा रहा कि राजापाकड़ में चिराग पासवान की चुनाव प्रचार गाड़ी गांव-गांव में घूम रही थी। प्रचार गाड़ी पर पार्टी का बैनर पोस्टर भी टंगा था और गाड़ी से समर्थन और वोट के लिए माइकिंग की जा रही थी। इसी बीच, अचानक 3 - 4 की संख्या में आए गुंडों ने चिराग पासवान के प्रचार गाड़ी को घेर लिया और प्रचार गाड़ी को गांव से बाहर जाने को कहा। प्रचार गाड़ी के साथ चल रहे समर्थक मिन्नत करते रहे, लेकिन गुंडों ने प्रचार गाड़ी पर लगे पोस्टर-बैनर को फाड़ना शुरू कर दिया। 


वहीं, इस मामले में  लोजपा (रा) के मीडिया प्रभारी संतोष कुमार स्वराज ने आरोप लगाया है कि राजद के लोग चुनाव प्रचार में दबंगई दिखा रहे हैं। पार्टी ने तोड़फोड़ के मामले में शिकायत दर्ज कराने की भी बात कही है। दिलीप कुमार प्रचार गाड़ी के ड्राइवर ने बताया कि गांव में घुसने के बाद पोस्टर फाड़ने के लिए उन्होंने गाड़ी रुकवा दिया। रानीपोखर गांव में गाड़ी रुकवा कर पोस्टर फाड़ने लगे। वहीं संतोष स्वराज लोजपा (रा) मिडिया प्रभारी ने बताया कि कल हमारे नेताओ द्वारा प्रचार गाड़ी रवाना किया गया था। जिसके साथ तोड़फोड़ की गई है। बैनर पोस्टर फाड़ दिया गया है। जिसकी हम लोग शिकायत करेंगे।


बताते चलें कि हाजीपुर से लोजपा (रा) के चीफ चिराग पासवान खुद चुनाव लड़ रहे हैं। चिराग पासवान के खिलाफ RJD ने अपने पूर्व विधायक और मंत्री शिवचंद्र राम को मैदान में उतारा है। दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। लोजपा (रा) और RJD के कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। लेकिन इसी बीच हाजीपुर के राजापाकड़ से दबंगई और गुंडागर्दी की यह तस्वीर सामने आई है।