बिहार में ताड़ी चालू कराएंगे लालू? छपरा में खुले मंच से दे दिए संकेत, बोले- हमारी सरकार बनी तो सारी समस्या दूर कर देंगे

बिहार में ताड़ी चालू कराएंगे लालू? छपरा में खुले मंच से दे दिए संकेत, बोले- हमारी सरकार बनी तो सारी समस्या दूर कर देंगे

PATNA : बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तरह-तरह के दावे करते दिख रहे हैं। छपरा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने शराबबंदी वाले बिहार में बैन ताड़ी को फिर से चालू कराने के संकेत दिए हैं। लालू ने खुले मंच से पासी समाज का नाम लेकर कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे इस समाज के सभी परेशानियों को दूर कर देंगे। खुद लालू ने सोशल मीडिया एक्स पर अपना यह वीडियो शेयर किया है।


दरअसल, सारण से आरजेडी प्रत्याशी लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया है। रोहिणी के नॉमिनेशन में पूरा लालू परिवार छपरा पहुंचकर नामांकन में शामिल हुआ। नामांकन के बाद आरजेडी की तरफ से एक जनसभा भी आयोजित की गई थी। जिसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव समेत सभी नेताओं ने रोहिणी के पक्ष में वोट मांगा।


इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि पासी समाज के हमारे बहुत लोग हैं.. आप हमारी सरकारी लाइए.. पासी भाई लोग की समस्या हम दूर करेंगे। खुद लालू प्रसाद ने अपने एक्स पर वीडियो को शेयर किया है और लिखा है कि, ‘हम पासी समाज के लिए चिंतित हैं। पासी भाई लोग बहुत परेशानी में हैं। उनकी समस्या से हम भलीभांति परिचित हैं। हमारी सरकार आने पर उनकी सारी समस्याओं को दूर करेंगे।“


बता दें कि बिहार की साल 2016 में जब बिहार में महागठबंधन की सरकार थी और आरजेडी बिहार की सत्ता में भागीदार बनी थी, उस वक्त सभी दलों की सहमति से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून को लागू किया था। इस कानून के लागू होने के बाद बिहार में ताड़ी को भी बैन कर दिया गया था। इसको लेकर पासी समाज के लोगों ने विरोध भी जताया था कि ताड़ी का रोजगार ही उनकी जीविका का साधन है। लेकिन सरकार ने पासी समाज को कहा कि वह ताड़ी से नीरा बनाने का काम करे।


बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद से ही उसपर सवाल उठते रहे हैं। विपक्ष के साथ-साथ सरकार में शामिल दल भी शराबबंदी में छूट की मांग को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसी की बात नहीं सुनी और अपने फैसले पर अडिग रहे। अब जब लोकसभा का चुनाव आया है तो कभी शराबबंदी का समर्थन करने वाले लालू प्रसाद ने पासी समाज को लुभाने के लिए यह वादा किया है कि उनकी सरकार बनी तो पासी समाज की सारी परेशानी दूर कर देंगे।