चमकी से बच्चे की मौत पर तेजस्वी तमतमाए, कहा- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था ICU में मरणासन्न

चमकी से बच्चे की मौत पर तेजस्वी तमतमाए, कहा- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था ICU में मरणासन्न

PATNA : बिहार में चमकी से बच्चों की मौत की सिलसिला इस साल भी शुरू हो गया है। मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में कई मामले सामने आए हैं। बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार के स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था आईसीयू में मरणासन्न अवस्था में है। 


तेजस्वी ने ट्वीटर अकाउंट पर अपने बच्चे की मौत पर बिलखती मां का वीडियो शेयर करते हुए सरकार के खिलाफ तल्ख टिप्पणी की है। तेजस्वी ने लिखा है कि मुज़फ़्फ़रपुर कांड के बाद सुप्रीम कोर्ट ने नीतीश सरकार को यूँ ही अमानवीय,असंवेदनशील और बेशर्म नहीं कहा था। चमकी बुखार से विगत वर्ष सैंकड़ों बच्चे मरे थे।इस वर्ष भी चमकी से मौतों की शुरुआत हो चुकी है।बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था ICU में मरणासन्न है।स्वास्थ्य मंत्री नहीं के बराबर है।


जिस वीडियो को तेजस्वी यादव ने शेयर किया है वो जहानाबाद का बताया जा रहा है कि । वीडियो में हाथों में 3 साल के बच्चे की लाश लेकर बदहवास भागती दिखती रही है।  जहां एम्बुलेंस न मिलने की वजह से मासूम की जान चली गई। बच्चे को पहले अरवल से जहानाबाद रेफर किया, फिर जहानाबाद से पटना रेफर किया जिसमें उसकी जान चली गयी।मरने के बाद शव ले जाने के लिए भी एम्बुलेंस नहीं मिली।


बता दें कि बिहार में चमकी के मामले आने शुरु हो गये हैं। देश अभी कोरोना वायरस, बर्ड फ्लू, स्वाइन फ्लू जैसी वायरस जनित बीमारियों से ही लड़ रहा है इसी बीच बिहार में एक और भयावह बीमारी ने अपनी दस्तक दे दी है। पिछले साल 150 से ज्यादा बच्चों की जान लेने वाला AES यानी चमकी बुखार फिर वापस आ गया है। मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में पिछले दिनों चमकी पीड़ित कई बच्चों को भर्ती किया गया था।