छठे चरण के वोटिंग के बीच तेजस्वी ने वोटरों से की खास अपील : कहा- इन मुद्दों को ध्यान में रखकर करें वोटिंग

छठे चरण के वोटिंग के बीच तेजस्वी ने वोटरों से की खास अपील : कहा- इन मुद्दों को ध्यान में रखकर करें वोटिंग

PATNA : देशभर में आज 58 लोकसभा सीटों पर जिसमें बिहार की आठ लोकसभा सीट शामिल है, मतदान हो रहा है। बिहार की जिन आठ लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान एवं महाराजगंज शामिल हैं। ऐसे में आज इन लोकसभा सीटों के वोटरों से बिहार के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बड़ी अपील की है। 


तेजस्वी यादव ने मतदाताओं से अपने मत का प्रयोग करने की अपील की है। उन्होंने जनता से अपील की है कि वह सभी बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई को हटाने के लिए वोट करें। तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर मतदाताओं से मतदान को लेकर संदेश भी दिया है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा है। 


तेजस्वी ने ट्विट कर लिखाहै  कि "नौकरी-रोजगार, विकास-निवेश एवं बिहार में उद्योग-धंधे लगाने के लिए तथा मोदी सरकार द्वारा प्रदत्त बेरोजगारी, गरीबी और महंगाई हटाने के लिए अपने मत का प्रयोग अवश्य करें"। उन्होंने कहा कि "वोट देने से पहले यह अवश्य सोचें कि 10 वर्षों की मोदी सरकार एवं 10-15 वर्षों के आपके स्थानीय NDA सांसद ने आपके गाँव, जिला तथा क्षेत्र के विकास के लिए कौन से कार्य किये हैं"?


मालूम हो कि आज लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान हो रहा है। इनमें देश की आठ राज्यों की कुल 54 सीटों पर मतदान जारी है। वहीं 1 जून को आखिरी और सातवें चरण का मतदान होना है। जिसके बाद 4 जून को मतगणना होगी। वहीं सातवें चरण के लिए लगातार सभी नेता चुनावी प्रचार-प्रसार में जुटे हुए हैं। तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि 4 जून को बीजेपी नौ दो ग्यारह हो जाएगी और केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। 


उधर, छठे चरण में कुल 1 करोड़, 49 लाख, 32 हजार, 165 वोटर्स मतदान में हिस्सा ले रहे हैं। जिनमें से 78 लाख, 23 हजार, 793 पुरुष और 71 लाख, 7 हजार, 944 महिला वोटर शामिल हैं। थर्ड जेंडर 428 मतदाता भी शामिल हैं। इस बार कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा। जिसमें बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद, बाहुबली मुन्ना शुक्ला, बीजेपी के सीनियर लीडर राधामोहन सिंह, संजय जायसवाल जैसे नाम शामिल हैं।