CBSE 10वीं और 12वीं परीक्षा से जुड़ी नई अपडेट, जानिए.. कब जारी होगा एडमिट कार्ड

CBSE 10वीं और 12वीं परीक्षा से जुड़ी नई अपडेट, जानिए.. कब जारी होगा एडमिट कार्ड

DESK: सीबीएसई बोर्ड ने 10th और 12th की एडमिट कार्ड जल्द ही अपने ऑफिशियल वेवसाइट पर अपलोड करने जा रही है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरु होंगी। पिछले कई दिनों से स्टूडेंट लगातार सीबीएसई से एडमिट कार्ड जारी करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही सीबीएसई अपने ऑफिशियल वेवसाइट cbse.gov.in पर एमडिट कार्ड जारी कर देगी।


10वी और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल हो रहे छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है। अगर खबरो की मानें तो सीबीएसई अगले सप्ताह के शुरुआत में ही एडमिट कार्ड जारी कर देगी। हालांकि सीबीएसई बोर्ड की तरफ से अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। फिर भी खबरों की मानें तो 30 जनवरी यानी सोमवार को एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। 


बताते चलें कि किसी भी परीक्षा के लिए छात्रों के पास एडमिट कार्ड का होना अनिवार्य होता है। कोई भी विद्यार्थी बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में प्रवेश नही प्राप्त कर सकता है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होनें वाले छात्र-छात्राएं एडमिट कार्ड के जारी होने के बाद उसे अच्छे से जांच लें ताकि एग्जाम सेंटर में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े।