CBSE 12वीं की परीक्षा में इस स्टूडेंट को मिले फुल मार्क्स, 500 नंबर लाकर स्कूल का बढ़ाया मान

CBSE 12वीं की परीक्षा में इस स्टूडेंट को मिले फुल मार्क्स, 500 नंबर लाकर स्कूल का बढ़ाया मान

DESK : CBSE 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। इस परीक्षा में नोएडा की युवाक्षी विग को 500 में 500 अंक मिले हैं। युवाक्षी विग नोएडा स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। रिजल्ट सुनते ही छात्रा की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा।



युवाक्षी विग ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैंने परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी। मैं चाहती थी मेरा रिजल्ट अच्छा आए। अब छात्रा दिल्ली यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में बीए (ऑनर्स) की पढ़ाई करना चाहती है। रिजल्ट आने के बाद सबसे ज्यादा ख़ुशी युवाक्षी के पेरेंट्स को हुई है। वहीं, एमिटी स्कूल में भी खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। स्कूल के लिए ये किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। इतना ही नहीं, इसी स्कूल की छात्रा सुहानी को 499 अंक, जबकि पूर्णिमा को 498 नंबर मिले हैं। 



आपको बता दें, इस साल 12वीं की परीक्षा में कुल 92.71 फीसदी छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। बिहार के परीक्षार्थी की बात करें तो वे अपने रिजल्ट जानने को लेकर काफी उत्सुक थे। सीबीएसई द्वारा घोषित 12वीं के रिजल्ट में बिहार के केंद्रीय विद्यालय बेली रोड की छात्रा अपूर्वा ने विज्ञान संकाय में 98 परसेंट अंक प्राप्त किया है।  वह विद्यालय का अब तक का टॉपर छात्र है। उसे रसायन शास्त्र में 100% अंक मिले हैं। नमामि 97% अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर है। उसने संस्कृत में 100% अंक प्राप्त किया है।