CAA-NRC का भूत अभी भी नहीं उतरा, कोरोना का सर्वे करने गई टीम का पटना के सब्जीबाग में विरोध

CAA-NRC का भूत अभी भी नहीं उतरा, कोरोना का सर्वे करने गई टीम का पटना के सब्जीबाग में विरोध

PATNA : CAA-NRC का महीनों तक विरोध करने वाले लोगों के सर से अभी भी इस का भूत नहीं उतरा है। देश में फैली कोरोना महामारी के बीच सरकार लगातार सर्वे के जरिए कोरोना वायरस की स्थिति पर अपडेट ले रही है। आंकड़े जुटाए जा रहे हैं लेकिन पटना के सब्जीबाग इलाके में कोरोना संक्रमण पर सर्वे करने पहुंची टीम का विरोध हुआ है। पटना के सब्जीबाग के साथ-साथ दरभंगा हाउस के सामने एक अपार्टमेंट में जिला प्रशासन की टीम के साथ इसलिए बदसलूकी की गई क्योंकि यहां रहने वाले लोगों को आशंका थी कि सर्वे CAA-NRC को लेकर कराया जा रहा है।


दरअसल जिला प्रशासन की टीम कोरोना संक्रमण पर सर्वे के दौरान यह जानने पहुंची थी कि घर में किस की तबीयत खराब तो नहीं है, कोई शख्स बाहर से तो नहीं आया। लेकिन अशोक राजपथ से जुड़े दो इलाकों में सर्वे टीम का विरोध हुआ। पटना के सब्जी बाग में सर्वे करने गई टीम में शामिल सदस्यों के साथ अभद्रता की गई। टीम में शामिल सदस्यों अमर कुमार, विकास, रंजीत कुमार और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अभिलाषा कुमारी जब लोगों के बीच जाकर जानकारी जुटा रहे थे तभी स्थानीय लोगों ने उनका विरोध किया। 


सब्जीबाग के अलावे दरभंगा हाउस के सामने बने एक अपार्टमेंट में पहुंची टीम के एक महिला सदस्य के साथ अभद्र बर्ताव भी किया गया। वार्ड नंबर 41 की वार्ड पार्षद कंचन देवी के मुताबिक लोगों के बीच अभी भी कोरोना सर्वे को लेकर भ्रम है जिसकी वजह से विरोध हुआ। उधर पटना के डीएम कुमार रवि ने कहा है कि इस मामले में उनके पास अब तक कोई जानकारी नहीं है। जिला प्रशासन ने सर्वे में सबको सहयोग करने के लिए कहा है और जहां कहीं भी टीम का विरोध होगा पुलिस सख्ती से निपटेगी। आपको बता दें कि पटना का सब्जीबाग वही इलाका है जहां CAA-NRC का विरोध करते हुए महीनों तक धरना प्रदर्शन चला था।