‘विपक्ष के पास विरोध करने का कोई आधार नहीं’ CAA को लेकर मचे घमासान पर बोले ललन सिंह

‘विपक्ष के पास विरोध करने का कोई आधार नहीं’ CAA को लेकर मचे घमासान पर बोले ललन सिंह

PATNA: पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों को छोड़कर पूरे देश में सीएए लागू हो गया है। इस कानून के तहत अब दूसरे देश से भारत आए गैर-मुस्लिम शर्णार्थियों को सरकार भारत की नागरिकता देगी हालांकि इसको लेकर विपक्षी दल सवाल उठा रहें हैं। एनडीए की सहयोगी जेडीयू ने विपक्ष को जवाब दिया है। 


जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर सांसद ललन सिंह ने कहा है कि विपक्ष का विरोध करने का काम है लेकिन विरोध करने का कोई आधार भी होना चाहिए। यह कानून पार्लियामेंट से पास हुआ और तब राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद इसे लागू किया गया है। कानून अगर बना लागू हुआ तो इसमें कौन बड़ी बात है। 


उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान, बांग्लादेश में या अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यक हिंदू समाज के लोगों को न्याय दिलाने के लिए अगर कोई कानून बना है तो इसमें हल्ला करने की कौन सी बात है। इस देश में जो नागरिक हैं उनपर यह कहां लागू होता है, फिर भी अगर हल्ला करना है तो करते रहिए।


वहीं मंत्रिमंडल विस्तार पर ललन सिंह ने कहा यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विशेषाधिकार है। ओवैसी की पार्टी बिहार के 11 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़गी, इसपर ललन सिंह ने कहा कि ओवैसी की भी अपनी पार्टी है अगर वे अपना कैंडिडेट खड़ा कर रहे हैं इसमें कहां कोई ख़ास बात है। उपेंद्र कुशवाहा और चिराग पासवान के नाराजगी पर ललन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का जो केंद्रीय नेतृत्व है वह उन लोगों से बात कर रहा है।