कोरोना संदिग्धों को घनी आबादी के बीच किया जा रहा क्वारान्टीन, बक्सर जिला प्रशासन के फैसले से लोग नाराज़

कोरोना संदिग्धों को घनी आबादी के बीच किया जा रहा क्वारान्टीन, बक्सर जिला प्रशासन के फैसले से लोग नाराज़

BUXAR : बक्सर में कोरोना वायरस मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले के अंदर अब तक 20 के सामने आ चुके हैं जिनमें शुक्रवार को 12 नए मामले शामिल हैं। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती तादाद को देखते हुए अब जिला प्रशासन भी हरकत में है। जिला प्रशासन की तरफ से लगातार संदिग्धों को क्वारान्टीन किया जा रहा है।


बक्सर जिला प्रशासन की तरफ से कई क्वारान्टीन सेंटर बनाए गए हैं। जिला प्रशासन ने शहर के बीचोबीच स्थित कई होटल, लॉज के साथ-साथ मैरिज हॉल को क्वारान्टीन सेंटर में तब्दील किया है। बक्सर के विश्वामित्र होटल के साथ-साथ चरित्रवन स्थित आकर्षक होटल हेरिटेज, मुनीम चौकी स्थित जगत बिहार, राजेंद्र लॉज और तुलसी लॉज के अलावे अंबेडकर चौक पर स्थित श्याम वाटिका, चरित्रवन के बागीचा उत्सव हॉल और पीपर पांती रोड स्थित सिटी सेंटर को क्वारान्टीन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। 


हालांकि घनी आबादी वाले इलाकों में कई क्वारान्टीन सेंटर बनाए जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश भी है। लोग लगातार जिला प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ विरोध जता रहे हैं। लोगों का कहना है कि किसी भी स्थिति में क्वारान्टीन किए गए लोगों को आबादी से दूर रखना चाहिए। हालांकि जिला प्रशासन ने महामारी एक्ट का हवाला देते हुए क्वारान्टीन सेंटर बनाने की बात कही है। बीजेपी के स्थानीय नेता हिमांशु चतुर्वेदी, युवा नेता मिथिलेश पांडे सहित अन्य लोगों ने जिला प्रशासन के फैसले पर आपत्ति जताई है।