बक्सर में 14 महीने के मासूम को हुआ कोरोना, 20 केस मिलने से लोगों में हड़कंप

बक्सर में 14 महीने के मासूम को हुआ कोरोना, 20 केस मिलने से लोगों में हड़कंप

BUXAR : बिहार में कोरोना की रफ़्तार अब थमने का नाम नहीं ले रही है. लगातार मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ग्रीन जोन की एरिया में शामिल शाहाबाद के चारो जिलों में कोरोना के संक्रमित मरीज पाए गए. इस इलाके में सबसे ज्यादा मामले बक्सर जिले से सामने आये हैं. बक्सर में डुमरांव इलाके का नया भोजपुर गांव अब हॉटस्पॉट बन गया है. आज देर शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक इस गांव से 10 और मरीज मिले हैं. यानी कि शुक्रवार को इस इलाके से कुल 12 मामले सामने आने के बाद आंकड़ा 20 पहुंच गया है.


14 महीने का मासूम संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक बक्सर से 10 नए मरीज मिले हैं. जिसमें 14 महीने का एक मासूम बच्चा भी शामिल है. नया भोजपुर गांव से आज 10 मामले सामने आये हैं. यह सभी लोग कोरोना मरीज के संक्रमण में आने से संक्रमित हुए हैं. इन मरीजों में 14 साल के दो मरीज भी शामिल हैं. इसके आलावा 15 साल, 25 साल, 35 साल, 44 साल, 50 साल, 57 साल और 67 साल के भी मरीज शामिल हैं.


शाहाबाद में कोरोना
बिहार में कोरोना अब तेजी से फ़ैल रहा है. एक सप्ताह पहले तक ग्रीन जोन की एरिया में शामिल शाहाबाद जोन अब हॉट स्पॉट और नॉन-हॉट स्पॉट इलाके में तब्दील हो गए हैं. शाहाबाद के भोजपुर (आरा), बक्सर, कैमूर (भभुआ) और रोहतास (सासाराम) में कोरोना के मामले सामने आये. इस इलाके में सबसे पहले बक्सर जिले से 16 अप्रैल को 2 मामले सामने आये थे. आज 24 अप्रैल तक इन इलाकों में कुल 36 मामले सामने आ गए हैं.


भोजपुर में सिर्फ एक मामला
शाहाबाद के लिए दुःख की खबर है कि अब तक इस इलाके से एक भी मरीज ठीक नहीं हुए हैं. बक्सर में सबसे ज्यादा मामले हैं, जबकि भोजपुर में सबसे कम मामले सामने आये हैं. बक्सर में आज 6 साल की एक मासूम बच्ची को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जो पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुई है. बक्सर में 20, कैमूर (भभुआ) में 8, रोहतास (सासाराम) में 7 और भोजपुर (आरा) में 1 मामला मिला है. बक्सर में तेजी से बढ़ते हुए कुल 20 मामले हो गए हैं. इससे पहले यहां से 8 मामले सामने आये थे. बक्सर में पहली बार 16 अप्रैल को दो मामले, फिर 19 अप्रैल को दो मामले, फिर 21 अप्रैल को चार मामले और आज 24 अप्रैल को 12 नए मामले सामने आने के बाद इस जिले में कुल 20 कोरोना मरीज हो गए हैं.


कैमूर और सासाराम में 15 मामले
भोजपुर में अब तक बस एक ही मामला सामने आया है. जिसकी रिपोर्ट 19 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी. इसके बाद 21 अप्रैल को रोहतास (सासाराम) से एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. फिर इस जिले में 23 अप्रैल को 6 मरीज पॉजिटिव पाया गया. जिससे यहां मरीजों की संख्या 7 हो गई है. अब तक ग्रीन जोन में शामिल कैमूर जिले से अचानक बीते दिन 23 अप्रैल को एक साथ 8 मामले सामने आये. सासाराम और कैमूर के सभी मरीज पॉजिटिव महिला के संपर्क में आने से संक्रमित बताये जा रहे हैं.