BSSC EXAM : रद्द हुई सचिवालय सहायक की एग्जाम 5 मार्च को, ये हैं गाइडलाइंस

BSSC EXAM : रद्द हुई सचिवालय सहायक की एग्जाम 5 मार्च को, ये हैं गाइडलाइंस

PATNA : बिहार कर्मचारी चयन आयोग के तरफ से आयोजित तृतीय स्नातक स्तरीय परीक्षा यानी सचिवालय सहायक की रद्द हुई पीटी परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है। अब यह परीक्षा 5 मार्च को आयोजित की जाएगी।


आयोग के तरफ से यह बताया गया है कि, सचिवालय सहायक के रद्द हुई पीटी परीक्षा अब 5 मार्च को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 12:00 बजे से शुरू होकर दोपहर 2:15 बजे तक होगी इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया गया। इसमें 13060 परीक्षार्थी शामिल होंगे।


मालूम हो कि, 23 दिसंबर को पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। अब इस परीक्षा पूरी तरह कदाचार मुक्त और शांतिपूर्ण होगी। सभी परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों का आइरिस कैप्चरिंग एवं फोटो लेने की व्यवस्था आयोग स्तर से की गई है। वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति रैंडमाइजेशन से होगी। वीक्षकों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम 2 घंटा पहले प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचना होगा। देर से पहुंचने वालों पर कार्रवाई होगी। परीक्षा में सभी प्रश्न सामान्य अध्ययन से पूछे जाएंगे। परीक्षा में सभी प्रश्न बहुवैकल्पिक होंगे। हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। सभी परीक्षा केंन्द्रों पर मोबाइल सिग्नल जैमर लगाया जाएगा। 


आपको बताते चलें कि, इस परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को तीन एनसीईआरटी की बुक साथ ले जाने की अनुमति होगी। इसमें सामान्य अध्ययन खंड, गणित खंड तथा सामान्य विज्ञान खंड साथ ले जाने की अनुमति होगी। किसी विषय से संबंधित गाइड, पुस्तक की फोटो कॉपी, हस्तलिखित कागज, नोट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण आदि परीक्षा भवन में ले जाने पर मनाही है। परीक्षा के दौरान पुस्तकों के आदान-प्रदान पर रोक है।