ब्रिटेन PM की कोर कमेटी में बिहार के लाल को मिली जगह, ऋषि सुनक के हैं करीबी

ब्रिटेन PM की कोर कमेटी में बिहार के लाल को मिली जगह, ऋषि सुनक के हैं करीबी

DESK : भारतवंशी ऋषि सुनक को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनाए जाने से जहां देशभर में उत्साह मनाया गया तो वहीं, अब ब्रिटेन से बिहार के लिए भी एक खुशखबरी आई है। बिहार के सिवान जिले के युवक ने ऐसा कमाल कर दिया है जिससे बिहार का नाम देश-विदेश में छा गया है। जीरादेई प्रखण्ड के जमापुर गांव के रहने वाले प्रज्ज्वल पाण्डेय को ऋषि सुनक की कोर कमेटी में जगह मिली है। 




जब ऋषि सुनक प्रधानमंत्री पद से उम्मीदवार थे, तभी प्रज्ज्वल को उनकी पार्टी ने मुख्य अभियान टीम में शामिल किया था। आपको बता दें, प्रज्ज्वल झारखंड के सिंदरी में रहते हैं, लेकिन सिवान के जीरादेई प्रखण्ड के जमापुर में उनका जन्म हुआ था। उनके पिता का नाम राजेश पाण्डेय है, जिनकी गांव में अच्छी खासी पकड़ है। प्रज्जवल जब 16 साल के थे तभी उन्होंने ब्रिटेन के कंजरवेटिव पार्टी की सदस्य्ता ली थी। इससे पहले वह 2019 में ही UK यूथ पार्लियामेंट के निर्वाचित सदस्य चुने गए थे। 




प्रज्ज्वल पाण्डेय को जानने वालों ने बताया है कि वह बचपन से ही मेहनती छात्र थे। इतने बड़े पद पर रहने के बाद भी जब भी वह भारत या कभी कभार अपने गांव आते हैं, तो पहले की तरह लोगों से मुलाक़ात और बातचीत करते हैं। प्रज्ज्वल की इस उपलब्धि ने एक बार फिर बिहार का नाम रोशन कर दिया है।