‘संविधान बदलने वालों की आंख निकाल लेगी जनता ; बीजेपी पर लालू का सबसे बड़ा अटैक, बोले- घबराहट में 400 पार का दावा कर रही बीजेपी

‘संविधान बदलने वालों की आंख निकाल लेगी जनता ;  बीजेपी पर लालू का सबसे बड़ा अटैक, बोले- घबराहट में 400 पार का दावा कर रही बीजेपी

PATNA : लोकसभा चुनाव से पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। लालू प्रसाद ने कहा कि बीजेपी हार के डर से घबराहट में है और इसी घबराहट में आकर बीजेपी के नेता 400 पार का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संविधान को बदलने की कोशिश करने वालों की जनता आंख निकाल लेगी।


एक न्यूज एजेंसी के साथ बातचीत में लालू प्रसाद ने कहा कि बीजेपी और एनडीए के लोग काफी घबराहट में हैं। वे लोग मान कर बैठे हैं कि इस बार चुनाव में उनकी हार तय है। ये लोग चार सौ पार की जो बात कर रहे हैं, वह घबराहट में बोल रहे हैं। विपक्ष की हिम्मत तोड़ने के लिए वे इस तरह की बात कह रहे हैं।


लालू प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के नेता खुलेआम बोल रहे हैं कि वे संविधान को बदल देंगे लेकिन इन लोगों को पता नहीं है कि यह बाबा साहेब का बनाया हुआ संविधान है। किसी ऐरे-गैरे का बनाया हुआ नहीं है। जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा, देश की गरीब, पिछड़ी और दलित जनता उन लोगों का आंख निकाल लेगी। खबरदार, जो इस तरह का साहस किया तो, देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।


उन्होंने कहा कि ये लोग घबराहट में इस तरह का बयान दे रहे हैं। ये लोग देश में अपना शासन लाना चाहते हैं। तानाशाही लाना चाहते हैं। संविधान को बदलने का मतलब लोकतंत्र को बदलना है। लोकतंत्र को बदलने का मतलब है कि ये लोग देश में जनतंत्र कायम नहीं होने देना चाहते हैं। लोकतंत्र को खत्म कर ये तानाशाही की तरफ जा रहे हैं।


लालू ने कहा कि ये लोग लगातार दावा कर रहे हैं कि चुनाव में उनको बहुमत आ रहा है और वे संविधान को बदल देंगे। बीजेपी को याद होगा कि पहले के चुनाव के वक्त मोहन भागवत ने आरक्षण की समीक्षा करने की बात कही थी और देश के दलितों ने उनके इरादों को नेस्तनाबूत कर दिया था। इस बार भी चुनाव में इन लोगों का वही हाल होने वाला है।


आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी के नेता लगातार संविधान बदलने की बात कह रहे हैं और प्रधानमंत्री ऐसे नेताओं के खिलाफ एक्शन नहीं ले रहे हैं और देश की जनता से बहुमत मांग रहे हैं। किस बात का बहुमत मांग रहे हैं, अब चलिए बहुमत का समय गया। देश आपको और आपके लोगों को पहचान चुका है और फिर से पुरानी गलती को लोग दोहराने वाले नहीं है। देश की गरीब और दलित जनता ऐसे लोगों का आंख निकाल लेगी। खबरदार, अगर इस तरह का हिम्मत की तो।