बिहार विधान परिषद चुनाव : राजद-कांग्रेस में दरार तो सीपीआई ने भी दो सीटों पर कर दिया दावा

बिहार विधान परिषद चुनाव : राजद-कांग्रेस में दरार तो सीपीआई ने भी दो सीटों पर कर दिया दावा

PATNA : बिहार में स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले विधान परिषद के चुनाव को लेकर महागठबंधन में सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. राजद और कांग्रेस आमने-सामने हैं. कांग्रेस की तरफ से 7 सीट का दावा किया गया है. वहीं राजद की तरफ से बयान आया कि यह कोई सत्यनारायण भगवान का प्रसाद नहीं है जो सबको बांट दिया जाये. 


अब इन सबके बीच महागठबंधन के तीसरे घटक भाकपा माले का भी बयान सामने आया है. सीपीआई के राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने फर्स्ट बिहार से खुलकर बातचीत की और कहा की बैठ के बातें होंगी. रामनरेश पांडे ने कहा कि 24 सीट पर हम लड़ेंगे और एकजुटता के साथ लड़ेंगे. हालांकि हम 2 सीट भागलपुर और बेगूसराय लड़े और जीते भी हैं. अगर मिलती है तो लड़ेंगे और जीतेंगे भी.


हालांकि रामनरेश पांडेय ने यह भी कहा कि महागठबंधन में कोई फूट नहीं है. विधानपरिषद चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर बैठक होने वाली है. तीनों पार्टी साथ मिलकर लड़ेंगे. सीटों को लेकर बात हो रही है. कोई भी किसी सीट को लेकर दावा नहीं कर रहा है. अख़बारों में जो राजद और कांग्रेस के बीच फूट की जो खबर आ रही है वह गलत है. सीपीआई नेता ने कहा कि मदन मोहन झा ने सिर्फ इच्छा जताई है सीटों को लेकर.


सीपीआई नेता ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस का अपना मत है. सबको गंभीरता से सोचना चाहिए. सम्मानजनक सीट लेकर सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे. भागलपुर और बेगूसराय सीट को लेकर उन्होंने कहा कि हम कोई दावा नहीं कर रहे हैं. पूर्व में हमने इन सीटों पर जीत दर्ज की है. अब बातचीत करके देखेंगे कि कहां हमें सीट मिलती है.