बिहार से सटे नेपाल के एक गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव, बॉर्डर पर हड़कंप

बिहार से सटे नेपाल के एक गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव, बॉर्डर पर हड़कंप

SUPAUL : बिहार से सटे नेपाल के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद भारत नेपाल सीमा पर हड़कंप मच गया है. खबर सुपौल जिले से है, जहां भारत नेपाल सीमा पर स्थित नेपाल के एक गांव बिलही में कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिला है. कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कुनौली बाजार में हड़कंप मच गया है.


बिलही में मिले इसको कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज नेपाल के राजविराज में चल रहा है. खास बात यह है कि इस कोरोना पॉजिटिव के दो भाई कुनौली बाजार में किराने की दुकान चलाते हैं. अपने भाई के पॉजिटिव निकलने के बाद फिलहाल यह दोनों फरार हो गए हैं. आशंका जताई जा रही है कि कुनौली बाजार में दुकान चलाने वाले दोनों भाइयों के संपर्क में आने वाले लोग भी संक्रमित हो सकते हैं.



भारत नेपाल सीमा पर कुनौली बाजार स्थित है और यहां से महज 500 मीटर की दूरी पर नेपाली सीमा में बिलही गांव पड़ता है. बिलही ही गांव से हर दिन लोग कुनौली बाजार पहुंचते हैं. नेपाली सीमा के अंदर गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद निर्मली अनुमंडल के एसडीएम नीरज नारायण पांडे एसडीपीओ बैजनाथ सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने कुनौली बाजार पहुंचकर हालात का जायजा लिया. फिलहाल पूरे कुनौली बाजार क्षेत्र को सील कर दिया गया है और हर दुकान के साथ-साथ घरों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है.