बिहार में वोटिंग प्रतिशत घटने से टेंशन में सीएम नीतीश, पार्टी नेताओं को दिए जरूरी चुनावी टिप्स

बिहार में वोटिंग प्रतिशत घटने से टेंशन में सीएम नीतीश, पार्टी नेताओं को दिए जरूरी चुनावी टिप्स

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में दो चरणों की वोटिंग संपन्न हो चुकी है। दोनों की चरणों में वोटिंग प्रतिशत घटने को लेक सत्ताधारी दल टेंशन में आ गए हैं। आगामी 7 मई को तीसरे चरण की वोटिंग होनी हैं। तीसरे चरण की वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पार्टी नेताओं की अहम बैठक बुलाई और उन्हें चुनाव से जुड़े जरूरी टिप्स दिए।


दरअसल, बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा हालांकि दूसरे चरण में वोटिंग परसेंटेज बढ़ा तो जरूर लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव के वोटिंग प्रतिशत से चार फीसदी कम रहा। इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदाताओं का उत्साह कम देखने को मिल रहा है ऐसे में सत्ताधारी जेडीयू टेंशन में आ गई है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जेडीयू कार्यालय में वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं से बात की। तीसरे चरण में बिहार की पांच सीटों झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में वोटिंग होनी है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने इन सभी लोकसभा क्षेत्रों के जेडीयू कार्यकर्ताओं से बात की और उन्हें चुनाव से जुड़े जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने का टास्क दिया है और कहा है कि कार्यकर्ता मतदाताओं को मतदान केंद्र तक ले जाएं।


इसके साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने चौथे और पांचवें चरण में होने वाले चुनाव को लेकर सभी कार्यकर्ताओं से संवाद किया। कार्यकर्ताओं ने भी मुख्यमंत्री को चुनाव से जुड़ी जरूरी सुझाव दिए। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को कहा है कि वे जनता के बीच जाएं और केंद्र और राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दें।