बिहार में ठीक हुए 7 नए मरीज, सूबे में कोरोना के 299 केस एक्टिव

बिहार में ठीक हुए 7 नए मरीज, सूबे में कोरोना के 299 केस एक्टिव

PATNA : बिहार में कोरोना की रफ़्तार पहले से और भी ज्यादा तेज हो गई है. मंगलवार को आज तीन नए जिलों में भी कोरोना के मामले सामने आये. अररिया। शेखपुरा और सीतामढ़ी जिले से एक-एक मरीज मिले. हालांकि दूसरी ओर राहत की खबर है कि बिहार में आज 7 और मरीज ठीक हो गए हैं. बेगूसराय जिले के 3 और सीवान जिले के 4 मरीजों ने कोरोना को हराकर एक नई जिंदगी हासिल की है. 


बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक सूबे में कुल 365 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि आज 7 मरीजों के ठीक होने के साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 64 हो गया है. बिहार में फिलहाल 28 जिलों में कुल 299 केस एक्टिव हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक मंगलवार को अब तक 20 नए मरीजों की पुष्टि हुई है. 


मंगलवार को मिले 20 मरीज -
गोपालगंज - 06
कैमूर - 04 
जहानाबाद - 03 
मुंगेर - 02 
बक्सर - 01
बांका - 01
शेखपुरा - 01
समस्तीपुर - 01
अररिया - 01


बक्सर, जहानाबाद और मुंगेर से मिले मरीज
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक जहानाबाद, मुंगेर और बक्सर से नए मामले सामने आये है. प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बक्सर के नया भोजपुर इलाके से 17 साल का एक युवक कोरोना पोजिटिव पाया गया है. इसके आलावा जहानाबाद जिले से 23,40 और 52 साल के तीन मरीज काको, चंदुबिघा और जहानाबाद से सामने आये हैं. उन्होंने आगे बताया कि मुंगेर के जमालपुर से 68 साल का एक और बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.


4 नए जिलों में कोरोना की दस्तक
बिहार के 28 जिलों में कोरोना ने अपना पांव पसार लिया है. जिसके कारण प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. लोगों की चिंता के साथ-साथ सरकार की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं. सोमवार को मधुबनी, दरभंगा और पूर्णिया के रूप में नए जिले संक्रमित इलाकों की सूची में जुड़े थे. जबकि मंगलवार को अररिया, समस्तीपुर और शेखपुरा के रूप में तीन नए जिले जुड़ चुके हैं.



सोमवार को 12 जिलों से 69 पॉजिटिव केस
इससे पहले बीते दिन सोमवार को कोरोना के सारे रिकार्ड टूट गए. क्योंकि बिहार के अंदर एक दिन में सबसे ज्यादा मामले 27 अप्रैल को आये. सोमवार को राज्य के 12 जिलों से 69 मामले सामने आये थे. जिसमें मुंगेर के 22, रोहतास के 16, भोजपुर के 7, पटना के 6, औरंगाबाद के 5, मधुबनी के 5, लखीसराय के 3, पूर्णिया, दरभंगा, सारण, नवादा और नालंदा जिले से एक-एक मामले सामने आये हैं.