बिहार में रफ्तार का कहर जारी: अलग-अलग सड़क हादसे में 4 की गई जान, कई घायल

बिहार में रफ्तार का कहर जारी: अलग-अलग सड़क हादसे में 4 की गई जान, कई घायल

DESK: बिहार में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। अलग-अलग सड़क हादसे में 4 लोगों की जान चली गयी है। वही कई लोग घायल हो गये है। रोहतास में दो, बेगूसराय और नवादा में 1-1 की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी है। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


सबसे पहले बात रोहतास की करते हैं जहां भानस ओपी के भागिरथा गांव में डंपर की चपेट में आने से साइकिल सवार युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान मनोज चौबे के 18 वर्षीय अंशु कुमार के रूप में हुई है। बताया जाता है कि दिनारा थाना क्षेत्र के सासाराम-चौथा पथ पर भागीरथा गांव के पास हादसा हुआ। मृतक कोचस के गारा गांव का रहने वाला था। घटना से आक्रोशित लोगों ने कोचस बाजार को जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हाइवा के ड्राइवर को गिरफ्तार किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेजा।


वही दूसरी घटना भी रोहतास में हुई। जहां सासाराम के नगर थाना क्षेत्र के माइकों के पास एक जेसीबी और बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार 25 वर्षीय आकाश कुमार की मौत हो गई। मृतक आकाश सासाराम के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमरी टोला निवासी सतीश नटराज का बेटा था। इस घटना में एक अन्य युवक अनीश कुमार भी घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। 


जबकि तीसरी घटना बेगूसराय की है जहां अनियंत्रित हाइवा ट्रक ने बाइक सवार दो युवकों को कुचला दिया। इस हादसे में एक की मौत हो गयी है जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरदिया गांव की है। बताया जाता है कि बेगूसराय से रजौरा की तरफ जा रहे बाइक सवार को सामने से आ रही हाईवा ट्रक ने टक्कर मार दी जिसके बाद बाइक सवार एसएच-55 पर गिर गया। जिसके बाद उसे ट्रक ने कुचल दिया। जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया है। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कुछ देर के लिए सड़क को जाम कर दिया हालांकि घटना की सूचना पर मुफस्सिल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने हाइवा को जब्त कर लिया है और चालक को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


वही चौथी घटना नवादा से आ रही है जहां डंपर और ऑटो की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। इस हादसे में ऑटो के परखच्चे उड़ गये हैं। ऑटो पर सवार कुछ लोग भी बुरी तरह से घायल हो गये हैं। निजी क्लीनिक में सभी को भर्ती कराया गया। पटना-रांची एनएच-31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के फुलवा गांव के पास यह घटना हुई। ऑटो रजौली से नवादा की तरफ जा रही थी लेकिन रास्ते में ही फुलमा गांव के पास वह डंपर से टक्कराई। इस हादसे में ऑटो सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृत व्यक्ति की पहचान अकबरपुर थाना क्षेत्र के दिरी गांव निवासी बालेश्वर ठाकुर के पुत्र अजय कुमार के रूप में हुई है। वे नवादा कुछ काम से आ रहे थे मगर इसी दौरान सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद डंपर चालक डंपर छोड़ फरार होने में सफल रहा। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही अकबरपुर पुलिस मौके पर पहुंचकर मृत व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया।वही भीषण टक्कर के बाद क्रेन से ऑटो और डम्पर को हटाया गया, जिसके बाद परिचालन सम्मान किया गया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।


सड़क दुर्घटना की पांचवी घटना मधेपुरा के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपट्टी में हुई है। जहां सड़क दुर्घटना में एक युवक सहित दो नाबालिग घायल हो गए। सभी घायलों को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज, मधेपुरा में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज चल रहा है। लोगों ने बताया कि रामपट्टी, वार्ड नं 6 निवासी संजू ठाकुर के 13 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार और समोली ठाकुर के 8 वर्षीय पुत्र अमित कुमार सिंहेश्वर से पढ़कर साइकिल से रामपट्टी स्थित अपने घर लौट रहे थे इसी दौरान रामपट्टी से कुछ दूर पहले नहर के पास रामपट्टी, वार्ड नं 6 निवासी चंद्र किशोर चौधरी के 25 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार चौधरी ने तेज रफ्तार बाइक ने सामने से ठोकर मार दी। सड़क दुर्घटना में दोनों साईकिल सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से सभी घायलों को जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है, जहाँ समोली ठाकुर के पुत्र अमित कुमार एवं संजू ठाकुर के वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार  की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर ईलाज के लिए पीएमसीएच, पटना रेफर किया गया है।