बिहार में सत्ताधारी जमात की मीटिंग में कमल दल को रौंद दिया गया! गुजरात वाले भाई भी हैरान रह गये

बिहार में सत्ताधारी जमात की मीटिंग में कमल दल को रौंद दिया गया! गुजरात वाले भाई भी हैरान रह गये

PATNA: ये वाकया बेहद दिलचस्प है. पिछले साल से लगातार चर्चे में रहने वाले एक बाहुबली ने भरी मीटिंग में कमल दल को रौंद दिया. वह भी सत्ताधारी जमात की मीटिंग में. नीतीश कुमार की खास कृपा से लाल दीवार वाले बड़े घर से निकल कर चुनाव मैदान में पहुंच गये बाहुबली ने ऐसा काम किया जिससे बिहार बीजेपी के गुजरात वाले भाई भी हक्के-बक्के रह गये. बाहुबली जब आजाद हुए थे तो एलान कर रहे थे कि वे वैसे हाथी हैं जो कमल दल को रौंद देंगे. बंद कमरे की बैठक में ये कारनामा उन्होंने कर दिखाया.


सत्ताधारी गठबंधन की बैठक का हाल जानिये

दरअसल बिहार में हुए पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा नेताओं को ये समझ में आया कि चुनाव मैदान में एनडीए के नेताओं-कार्यकर्ताओं के बीच तालमेल नहीं हो रहा है. लिहाजा हर लोकसभा क्षेत्र में बैठक कर भाजपा कार्यकर्ताओं को एक्टिव करने और जेडीयू से लेकर लोजपा जैसी पार्टियों के साथ बेहतर तालमेल बनाने का फैसला लिया गया. भाजपा ने इसे इतनी गंभीरता से लिया कि बिहार में पार्टी के सर्वशक्तिमान माने जाने वाले नेता खुद हर क्षेत्र में मीटिंग करने निकले. ये नेता वैसे तो गुजरात के भाई हैं लेकिन कमान बिहार बीजेपी की संभाल रहे हैं. 


महिला उम्मीदवार के दबंग पति का कारनामा

बिहार बीजेपी के गुजरात वाले भाई एक महिला जेडीयू उम्मीदवार के क्षेत्र में एनडीए की बैठक करने पहुंचे. बैठक में बीजेपी औऱ जेडीयू के चुनिंदा नेताओं को ही बुलाया गया था. इसमें क्षेत्र के विधायकों के साथ साथ करीब 25 प्रमुख नेता मौजूद थे. जेडीयू की महिला प्रत्याशी के साथ उनके दबंग पति भी बैठक में पहुंचे. 


बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि महिला प्रत्याशी से पहले उनके पति बोलने के लिए उठे और सबसे पहले बीजेपी पर ही निशाना साध दिया. दबंग प्रत्याशी पति ने बीजेपी के भाई के सामने कहना शुरू किया-मैंने तो सुना था कि बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, जिसके कार्यकर्ता बड़े अनुशासित होते हैं. लेकिन मुझे तो बीजेपी कार्यकर्ताओं में कोई अनुशासन देखने को नहीं मिल रहा है. बैठक में मौजूद बीजेपी के भाई हैरान होकर प्रत्याशी पति का चेहरा देखने लगे लेकिन उनकी जुबान बंद नहीं हुई. 


बीजेपी विधायक भी हैरान 

भाजपा के कार्यकर्ताओं को अनुशासनविहीन करार देने के बाद भी प्रत्याशी पति नहीं रूके. उन्होंने बैठक में मौजूद बीजेपी के विधायकों की क्लास लगानी शुरू कर दी. पूर्वी चंपारण जिले के एक शरीफ विधायक को सीधे नाम लेकर पुकारना शुरू किया. बेचारे विधायक जी परेशान. भाजपा के विधायक हैं और वहां नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी नाम के साथ जी लगाकर संबोधित करते हैं. लेकिन यहां तो दबंग प्रत्याशी पति न नाम के आगे जी लगा रहे थे और ना आप कह रहे थे. सीधे तू-त़ड़ाक से ही बात कर रहे थे. बेचारे विधायक जी अपनी पार्टी के बड़े नेता का लिहाज कर चुप रहे. 


दूसरे विधायक उलझ पड़े

दबंग प्रत्याशी पति ने अब बीजेपी के एक दूसरे विधायक की क्लास लगाना शुरू कर दिया. दरअसल विधायक जी दो-तीन पहले एक शादी में पहुंचे थे. वहां विरोधी पार्टी की उम्मीदवार भी आयी थीं. मेजबान ने दोनों को एक साथ बिठा दिया था. इसकी तस्वीर सामने आयी थी. दबंग प्रत्याशी पति ने बीजेपी विधायक को तू-तड़ाक करते हुए पूछना शुरू किया कि ये फोटो कैसे सार्वजनिक हो गयी. तब तक बीजेपी के विधायक के सब्र का बांध टूट गया था. विधायक ने प्रत्याशी पति को अपनी जुबान पर काबू रखने की नसीहत दे दी. भरी बैठक में दोनों आपस में उलझ पड़े. स्थिति बिगड़ती देख पटना से आये बीजेपी के नेता ने मामला शांत कराया. लेकिन प्रत्याशी के दबंग पति के तेवर नरम नहीं पड़े. उन्होंने बीजेपी के विधायक को कहा कि तुम मेरी गाड़ी पर मेरे साथ मत घूमना. विधायक ने जवाब दिया-आप नरेंद्र मोदी, अमित शाह नहीं है, जिनके साथ घूमने पर मेरा वैल्यू बढ़ जायेगा.


चुनावी मामला और बिगड़ा

बीजेपी के नेताओं ने आपसी तालमेल के लिए बैठक बुलायी थी. लेकिन बैठक के बाद मामला और उलझ गया है. वैसे गुजरात वाले भाई ने बीजेपी के विधायकों को शांत रहने को कहा है लेकिन भाजपा में भारी नाराजगी है. क्षेत्र के भाजपा नेताओं ने अपने नेतृत्व से पूछा है कि ऐसा सलूक करने वाले नेता के साथ कैसे काम किया जा सकता है. बीजेपी के एक नेता ने कहा कि हमारी पार्टी के बड़े बड़े नेता भी आम कार्यकर्ताओं के साथ भी तू-तड़ाक नहीं करते. सारे कार्यकर्ताओं के नाम के साथ जी लगाकर ही संबोधित किया जाता है. लेकिन सहयोगी पार्टी की प्रत्याशी के पति मर्यादा लांघ चुके हैं. बीजेपी के नेता-कार्यकर्ता इसे क्यों बर्दाश्त करेंगे.