बिहार में मिले कोरोना के 17 नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 214

बिहार में मिले कोरोना के 17 नए मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 214

PATNA : बिहार में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी ने एक विकराल रूप धारण कर लिया है. ऐस इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि सूबे में इसकी रफ़्तार काफी तक हो गई है.   इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां 17 और कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. सूबे में यह आंकड़ा 214 हो गया है. बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के बक्सर जिले से 10 नए मरीज सामने आये हैं. इसके साथ ही बक्सर में 20 मामले हो गए हैं. बक्सर जिले से आज कुल 12 नए मामले सामने आये हैं. जिसके कारण यह जिला हॉट स्पॉट बन गया है. ताज्जुब की बात है कि आज इस जिले से महज 14 महीने की एक बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई है.



स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक बिहार में 17 नए कोरोना पोजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. पटना में बैंक ऑफ बड़ौदा के एक कर्मी की रिपोट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बताया जा रहा है कि यह मरीज 44 साल का है और पटना के पटेल नगर इलाके में रहा था.  बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक पटना से 2 नए मामले सामने आये हैं. जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि जो मरीज मरीज डाकबंगला का बताया जा रहा है, वो दरअसल पटेल नगर में रहा था. जिसको देखते हुए प्रशासन ने इस इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया है. इस मरीज को लेकर यह जानकारी निकल कर सामने आ रही है कि यह मरीज डाकबंगला स्थिति बैंक ऑफ बड़ौदा में कैश मैनेजर है. जो सीएमएस कैश वन के किसी कर्मी के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस मरीज की उम्र 44 साल बताई जा रही है. इसके अलावा पटना के मसौढ़ी इलाके से भी एक नया महिला मरीज मिली है. जिसकी उम्र 40 साल बताई जा रही है.  जिसमे 10 बक्सर के, पटना के 2, मुंगेर के 1, सारण के 1, औरंगाबाद के 2 और मधेपुरा के 1 शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 


राजधानी के दो नए इलाकों से मरीज मिलने के बाद लोगों में डर का माहौल है. इससे पहले पटना में आज सुबह 24 मामले थे, लेकिन दो नए मामले शाम में सामने आने के बाद आंकड़ा 26 पहुंच चुका है. पटना में 5 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. यानी कि अभी भी 21 केस एक्टिव हैं. राजधानी में खाजपुरा इलाका अभी भी हॉट स्पॉट बना हुआ है. पटना में जिन इलाकों से मरीज मरीज मिले हैं. पुलिस ने उसे सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. 3 किलोमीटर के इलाके को सील किया जायेगा. किसी भी व्यक्ति के बेवजह बाहर निकलने पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगा दी जाएगी. पटेल नगर में पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. लोगों को अलर्ट किया जा रहा है.  



बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बिहार में कोरोना मरीजों की आंकड़ा अब 214 हो गया है. सूबे में अब तक 44  मरीज ठीक हुए हैं. जबकि दो लोगों की मौत कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी के कारण हुआ है. आज इस नए मरीज के मिलने के साथ ही बिहार के अंदर फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 168 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बिहार में काफी तेजी से कोरोना की जांच चल रही है. अब तक बिहार में 14924 सैंपल की जांच की जा चुकी है. जिसमें 216  पोजिटिव केस सामने आये हैं.