बिहार में लॉकडाउन लेकिन विधान परिषद में नए लोगों को ज्वाइनिंग के लिए बुलाया गया, आखिर इतनी जल्दबाजी की वजह क्या है ?

बिहार में लॉकडाउन लेकिन विधान परिषद में नए लोगों को ज्वाइनिंग के लिए बुलाया गया, आखिर इतनी जल्दबाजी की वजह क्या है ?

PATNA : कोरोना वायरस ने देश की रफ्तार रोक दी है. बिहार में कोरोना के बढ़ते खतरे ने सरकार को लॉक डाउन करने के लिए मजबूर कर दिया है. बिहार में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद हो गया है, लेकिन बिहार विधान परिषद में नए लोगों को नियुक्ति के बाद आज आनन-फानन में योगदान के लिए बुला लिया गया. 


दरअसल बिहार विधान परिषद में पिछले कुछ अरसे से बहाली की प्रक्रिया चल रही थी. नियुक्ति प्रक्रिया में अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों को अब योगदान के लिए बुलाया गया है, लेकिन लॉक डाउन के बीच बिहार के कोने-कोने और सूबे के बाहर से आए उम्मीदवारों को आखिर आनन-फानन में क्यों बुलाया गया. इसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.


फर्स्ट बिहार झारखंड को जब इसकी जानकारी मिली तो हमारे रिपोर्टर विधान परिषद पहुंचे. चयनित उम्मीदवारों की जॉइनिंग कराई जा रही थी, लेकिन फर्स्ट बिहार का कैमरा देखते ही चयनित उम्मीदवारों के बीच हड़कंप मच गया. ऐसा लगा मानो जैसे इन्होंने कोई बड़ा अपराध कर दिया हो. फर्स्ट बिहार की टीम केवल इतना जानने पहुंची थी कि लॉक डाउन के बीच जॉइनिंग देने आए इन चयनित अभ्यर्थियों को कोई परेशानी तो नहीं है, लेकिन सवाल का जवाब देना तो दूर यह कैमरा देख कर ही वहां से कन्नी काटते दिखे.