बिहार के 3 जिलों में मिले 13 नए मरीज, सूबे में कोरोना का आंकड़ा हुआ 516

बिहार के 3 जिलों में मिले 13 नए मरीज, सूबे में कोरोना का आंकड़ा हुआ 516

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. जहां स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना का नया अपडेट जारी किया गया है. इस अपडेट के मुताबिक बिहार के 3 जिलों से 13 नए मरीज मिले हैं. जिसके कारण बिहार में अब आंकड़ा 516 हो गया है. 


स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से रविवार को 5वीं अपडेट जारी की गई है. प्रधान सचिव ने बताया कि औरंगाबाद से 5, अरवल से एक और मुंगेर जिले से एकसाथ 7 नए मरीज मिले हैं. इतने सारे मरीज एकसाथ मिलने से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है.


रविवार को मिले 35 मरीज
इससे पहले रविवार को जारी अपडेट के मुताबिक 35 मरीजों की पुष्टि की गई . जिसमें औरंगाबाद से 5, अरवल से 1, मुंगेर से 7, भागलपुर से 6, पश्चिम चंपारण से 5, पूर्वी चंपारण से 4, बक्सर से 3 मरीज सामने आये हैं. जबकि शिवहर, कैमूर, सीवान  और कटिहार से एक-एक नए मरीज मिले हैं.


NMCH में स्वस्थ हुए 74 मरीज
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अब तक सबसे ज्यादा एनएमसीएच में 74 मरीज स्वस्थ हुए हैं. एम्स में 1, जेएलएनएमसीएच में 8, एएनएमसीएच में 2, सीवान डीएएमसीएच में 13, गोपालगंज सदर हॉस्पिटल में 2, छपरा सदर अस्पताल में 1, नवादा सदर हॉस्पिटल में 3, एएमएसएस बेगूसराय में 4 और नालंदा आइसोलेशन सेंटर में 11 मरीज स्वस्थ हो गए हैं.


बिहार में 4 मरीजों की मौत
बिहार में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है. बिहार में शनिवार को भी एक व्यक्ति की मौत हुई. पटना एनएमसीएच में सीतामढ़ी के रहने वाले 45 साल के एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अस्पताल प्रबंधन की ओर से जानकारी दी गई कि यह मरीज पहले से ही कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित था. बता दें कि इससे पहले मुंगेर, वैशाली और मोतिहारी  के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत पहले ही हो चुकी है.


आइसोलेशन सेंटर में 379 मरीज भर्ती
बिहार में फिलहाल 379 केस एक्टिव हैं. जिन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है. डॉक्टर उनकी इलाज कर रहे हैं. सूबे के तीन कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल एनएमसीएच, एएनएमसीएच और जेएलएनएमसीएच में 64 मरीजों का इलाज चल रहा है. राज्य के विभिन्न जिलों में 305 क्वारंटाइन सेंटर बनाये गए हैं. जहां 2343 लोगों को क्वारंटाइन कर रखा गया है.