बिहार में फिर बढ़ी मरीजों की संख्या, एक मरीज मिलने से आंकड़ा पहुंचा 322

बिहार में फिर बढ़ी मरीजों की संख्या, एक मरीज मिलने से आंकड़ा पहुंचा 322

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर दरभंगा से सामने आ रही है. जहां स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने एक कोरोना मरीजों की पुष्टि की है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 322 हो गई है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बिहार के विभिन्न जिलों से कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि की है. आज सोमवार को अब तक बिहार के विभिन्न जिलों से 45 मरीज सामने आ चुके हैं.


दरभंगा में मिला पहला मरीज
नए मरीज मिलने की पुष्टि दरभंगा के डीएम ने की है. दरभंगा शहर के नगर थाना इलाके से मरीज के मिलने की पुष्टि की गई है. इस मरीज की उम्र 50 साल बताई जा रही है. इस मरीज की डीएमसीएच में की जा रही है. डीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट ने बताया कि दरभंगा में भी अब कोरोना ने दस्तक दे दी है. बिहार के 24 जिले अब कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.



दोपहर में मिले थे कई जिलों से मरीज
बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक पटना के नौबतपुर से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. जबकि औरंगाबाद के पवई और जम्होर से पांच नये मामले सामने आए हैं. वहीं भोजपुर जिले के बिहियां, गौसगंज और नाला रोड इलाके से सात नये मामले सामने आए हैं. 


सोमवार को अब तक मिले 44 मरीज
स्वास्थ्य विभाग की माने तो आज सोमवार को अब तक जारी ताजा अपडेट के मुताबिक अब तक 44 मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें मुंगेर जिले के 22, भोजपुर जिले के 7, औरंगाबाद जिले के 5, मधुबनी जिले के 5, लखीसराय जिले के 3 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई है. इसके आलावा सारण और पटना जिले के एक-एक मरीजों की रिपोर्ट भी आज कोरोना पॉजिटिव पाई गई है.


इससे पहले आज बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नये जिले मधुबनी से 5 नये मामले, लखीसराय से तीन और मुंगेर से 9 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 9 मरीज मुंगेर के सदर बाजार इलाके के जमालपुर के रहने वाले हैं. मधुबनी जिले में हरहरा मधेपुर, झंझारपुर, पुलिस लाइन और कलुहै इलाके से कुल 5 मरीज सामने आये हैं. इसके आलावा लखीसराय से 3 मामले सामने आये हैं. इस जिले के हलसी से एक मरीज के मिलने की पुष्टि हुई है.