बिहार में भीषण ठंड और सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

बिहार में भीषण ठंड और सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

PATNA: पूरा बिहार कड़ाके की ठंड और शीतलहर की चपेट में है। शर्द हवा के साथ तापमान के गिरने से ठंड के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। खासकर सुबह और शाम के समय काफी अधिक ठंड महसूस हो रही है। राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिले कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने तीन से पांच जनवरी के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया है।


मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक,2 जनवरी को यानी आज बिहार में पश्चिमी विक्षोभ आएगा। जिसके कारण 3 से 5 जनवरी के बीच बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक की मानें तो अधिकतम और न्यूनतम तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस के अंतर होने के कारण कोल्ड डे जैसे स्थिति बन सकती है।


बताया गया है कि अगले दो दिनों तक सुबह के समय बिहार के अधिकांश भाग में कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा छाया रहेगा। अगले एक-दो दिन तक राज्य के तापमान में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा।तीन, चार और पांच जनवरी को बारिश होने के आसार हैं। जिससे तापमान और भी गिरने की संभावना है। ऐसे में मौसम विभाग ने ठंड को लेकर सतर्क रहने की चेतावनी दी है और सचेत रहने को कहा है।