बिहार में कोरोना संक्रमण का ट्रेंड बदला, अब ज्यादातर मरीज लॉकडाउन के बीच बाहर से आनेवाले

बिहार में कोरोना संक्रमण का ट्रेंड बदला, अब ज्यादातर मरीज लॉकडाउन के बीच बाहर से आनेवाले

PATNA : बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण का ट्रेंड अब बदल गया है। अब बिहार में जो मरीज सामने आ रहे हैं वह लॉकडाउन पीरियड में बाहर से आने वाले हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने बाहर से आए सभी लोगों की जांच कराने का आदेश दे दिया है। दीपक कुमार ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को निर्देश दिया है कि दूसरे राज्यों से आए लोगों की सौ फीसदी इसकी जांच कराई जाए। मुख्य सचिव ने सभी जिलों को इससे हाई प्रायरिटी में लेकर काम करने को कहा है। 


दूसरे राज्यों से लौटकर बिहार आने वाले लोग अब राज्य में कोरोना कैरियर साबित हो रहे हैं। अब तक ऐसे 8 मामले सामने आ चुके हैं जो अन्य राज्यों से वापस आए और बिहार आकर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकल गई। मुख्य सचिव में इस मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के साथ समीक्षा की और इस पर चिंता जताते हुए आगे तेज गति के साथ अभियान चलाने का निर्देश दिया है। 


अरवल में जो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह 19 अप्रैल को गुड़गांव से अरवल पहुंचा था जबकि सारण में 15 अप्रैल को एक व्यक्ति गुजरात के वडोदरा से चला और 19 अप्रैल को अपने घर सारण पहुंचा बाद में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। भागलपुर का एक व्यक्ति बांका के एक अन्य व्यक्ति के साथ मुंबई से एंबुलेंस के जरिए पहुंचा था या दोनों पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावे भोजपुर के जिस युवक को पॉजिटिव पाया गया वह भी कानपुर से आया था। यह तमाम ऐसे मामले हैं जो इस बात का संकेत दे रहे हैं कि बिहार में कोरोना के संक्रमण का ट्रेंड बदल गया है और अब सरकार इसको लेकर सचेत है।