बिहार को राहत; पिछले 24 घंटे में कोरोना के सभी रिपोर्ट निगेटिव, सभी सैंपल बेगूसराय-सीवान के

बिहार को राहत; पिछले 24 घंटे में कोरोना के सभी रिपोर्ट निगेटिव, सभी सैंपल बेगूसराय-सीवान के

PATNA : कोरोना संकट से जूझ रहे बिहार के लिए राहत भरी खबर है। बिहार में पिछले 24 घंटे में जांच में सभी सैंपल निगेटिव पाए गये हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि ये सभी सैंपल बेगूसराय और सीवान के थे जो इन दिनों इस बीमारी के हॉटस्पॉट बन गए हैं। 

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय संजय कुमार ने आंकड़ें जारी किए हैं। बिहार के सभी चार जांच केन्द्रों पर पिछले 24 घंटे में 662 सैंपल की जांच की गयी है। जिसमें सभी निगेटिव पाए गये हैं। बिहार में अभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 60 है। अब तक बिहार में साढ़े छह हजार से भी ज्यादा मामलों की जांच की गयी है। फिलहाल 653 मामलों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। 


बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण के कुल 60 मामले समाने आ चुके हैं। इनमें एक युवक की मौत हो चुकी है। खास बात यह है कि संक्रमण के 38 मामलों के लिए मुंगेर व सीवान के केवल दो लोग जिम्‍मेदार रहे। सीवान जिले में ओमान से आए एक व्‍यक्ति से 22 लोगों में संक्रमण फैला। जबकि, कतर से आए मुंगेर के एक युवक से 16 लोग संक्रमित हुए। राहत की बात यह है कि सिवान में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार ने समय पर कड़े कदम उठाए हैं तो मुंगेर में चेन तोड़कर सभी सभी संक्रमितों को स्‍वस्‍थ किया जा चुका है।