बिहार की सियासत में गोडसे की एंट्री: गिरिराज सिंह पर जेडीयू का बड़ा अटैक, कहा- बापू का हत्यारा देश का नहीं.. BJP का सपूत

बिहार की सियासत में गोडसे की एंट्री: गिरिराज सिंह पर जेडीयू का बड़ा अटैक, कहा- बापू का हत्यारा देश का नहीं.. BJP का सपूत

PATNA: महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देश का सपूत बताकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। गिरिराज सिंह के यह कहने पर कि भले ही गोडसे ने बापू की हत्या कि लेकर वह भी भारत के सपूत थे, इसको लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है। इस विवादित बयान को लेकर जेडीयू ने गिरिराज सिंह पर हमला बोला है। जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि गोडसे को देश मां का सपूत कहना भारत के माथे पर कलंक के समान है। गोडसे देश का नहीं बल्कि बीजेपी का सपूत हो सकता है।


दरअसल, दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे गिरिराज सिंह ने दंतेवाड़ा में नाथूराम गोडसे को भारत का सपूत बताया है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि गोडसे अगर गांधी के हत्यारा हैं तो भारत के सपूत भी हैं। वे भारत में पैदा हुए थे और वह औरंगजेब और बाबर की तरह आक्रमणकारी नहीं थे। गिरिराज सिंह के इस बयान पर जेडीयू ने आपत्ति जताई है और कहा है कि देश के राष्ट्रपिता की हत्या करने वाला कभी भी भारत का सपूत नहीं हो सकता है।


जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि गोडसे को कोई भारत मां का सपूत कह देगा तो वह हिंदुस्तान के माथे पर कलंक है। जिसने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी वह भारत का सपूत कैसे हो सकता है। जब गोडसे देश का सपूत हो सकता है तो क्या वीरप्पन, चंबल के डकैत, गुडें और अपराधी भी भारत माता के सपूत हैं? गोडसे भाजपा का सपूत हो सकता है लेकिन जो राष्ट्रपिता की हत्या कर दे वह भारत मां का सपूत नहीं हो सकता है। राष्ट्रपिता के हत्यारे का महिमा मंडित किया जाना राजनीति के कुसंस्कार को दर्शाता है।