बिहार के इस जिले में 7500 मुर्गियों को मारा गया, रोकी गयी मुर्गी और अंडे की बिक्री

बिहार के इस जिले में 7500 मुर्गियों को मारा गया, रोकी गयी मुर्गी और अंडे की बिक्री

PATNA : बिहार में कोरोना के साथ-साथ बर्ड फ्लू भी तेजी से पांव पसार रहा है। नवादा जिले में बर्ड फ्लू का प्रकोप दिख रहा है। बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद 7500 मुर्गियों को मारकर दफना दिया गया है। वहीं 9 किलोमीटर तक के इलाके में मुर्गी और अंडे की बिक्री बैन कर दी गयी है।


नवादा जिले के अकबरपुर के रजहत गांव के पॉल्ट्री फॉर्म में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है।7500 मुर्गियों को मार कर आबादी से दूर ले जाकर दफनाया गया है।। बर्ड फ्लू का वायरस और नहीं फैले, इसके लिए संक्रमित पॉल्ट्री फॉर्म से लेकर एक किमी तक के एरिया को सील कर दिया गया है। संक्रमित क्षेत्र से 9 किमी की दूरी तक के क्षेत्र में मुर्गी और अंडे की बिक्री बैन कर दी गई है।डीएम के निर्देश के बाद 14 टीमें मुर्गियों को मारने में लगी हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पटना से टीम बुलाई गई है। 


 जिला पशुपालन पदाधिकारी ने पूरे अभियान की संभाल रखी है।पशु चिकित्सकों की कई टीमें संक्रमित क्षेत्र में कैंप कर रही है। एक किलोमीटर के रेंज में मूवमेंट रोकने के लिए पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। फतेहपुर-ककोलत रोड को बैरिकेडिंग कर पूरी तरह से सील कर दिया गया है।