बिहार के बेटे ने दिखाया दम; अमेरिका में मरीजों की बचायी जान, खुद भी कोरोना को दी मात

बिहार के बेटे ने दिखाया दम; अमेरिका में मरीजों की बचायी जान, खुद भी कोरोना को दी मात

DESK : अमेरिका में बुधवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 1,738 मौत दर्ज की गई है।अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू होने से लेकर अब तक 46,583 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना वायरस से किसी भी देश में हुई मौत के मामले में अमेरिका का नाम सबसे ऊपर है। लेकिन अमेरिका में कोरोना से मची तबाही के बीच एक बिहारी ने कोरोना को मात दी है। डॉक्टर के तौर पर अमेरिका में काम कर रहे शख्स को मरीजों की इलाज के दौरान कोरोना हो गया लेकिन उन्होनें कोरोना के खिलाफ खुद को क्वारेंटाइन कर जंग जीत ली। 


बिहार के मुजफ्फरपुर के एक डॉक्टर ने अमेरिका में कोरोना वायरस से लड़कर जीत हासिल की है। मौत उनके सामने खड़ी थी, लेकिन हिम्मत नहीं हारी। अमेरिका के जिस हॉस्पिटल में वह ड्यूटी थे वहां हर वार्ड में कोरोना संक्रमित भरे थे। लिहाजा उन्होंने खुद को अपने घर में ही क्वारंटाइन रहकर अपना इलाज किया। हॉस्पिटल में एक मरीज की विशेष देखरेख में वह कोरोना वायरस की चपेट में आए। जब उन्हें सांस लेने में कठिनाई होने लगी तब उसने खुद का सैंपल टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकला।


उन्होंने हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टरों से राय ली। उसी अस्पताल के एक डॉक्टर उनके घर पर आए और इलाज शुरू किया। उन्होंने घर में ही क्वारंटाइन रहने की सलाह दी।डॉ़क्टर ने घर में खुद को क्वारेंटाइन किया इस दौरान वे अपने पत्नी और बच्चे को बिल्कुल अलग रखते थे।  पत्नी खाने का प्लेट और गर्म पानी का थर्मस पति के दरवाजे पर रख आती थी। बाद में डॉक्टर दरवाजा खोलकर खाना अंदर ले लेते। खुद को क्वारेंटाइन कर इस शख्स ने कोरोना को मात दे दी।


डॉक्टर ने मुजफ्फरपुर में रह रहे अपने मम्मी-पापा से इस बात को छिपाए रखा। फिट होने के बाद अमेरिका के मिशिगन में रह रहे डॉक्टर ने गुजरात में रह रहे अपने बहन-बहनोई को सबसे पहले यह बात बताई। इधर, मुजफ्फरपुर के मझौलिया रोड इलाके में रह रहे मम्मी-पापा को इसकी सूचना मिली तो वे अमेरिका में कोरोना के हालात को देखते हुए घबराए हुए हैं। उन्होनें बेटे से वापस हिंदुस्तान आने की गुजारिश की है।