बिहार के 500 थानों में खुलेगा महिला हेल्प डेस्क, 26 फरवरी को CM करेंगे उद्घाटन

बिहार के 500 थानों में खुलेगा महिला हेल्प डेस्क, 26 फरवरी को CM करेंगे उद्घाटन

PATNA: अब बेहिचक महिलाएं थाने में अपनी समस्याएं रखेंगी. बता दें 500 थानों में खुलेगा महिला हेल्प डेस्क बिहार पुलिस सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. जहां 26 फरवरी को CM नीतीश कुमार बिहार के 500 थानों में महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन करेंगे


इस पर ADG आर मलार बिजी ने बताया कि अब महिलाएं पुलिस में आ रही है. महिलाएं सशक्त हो रही है. जहां महिला सिपाही दूसरी महिलाओं को सशक्त करेंगी.जिससे महिलाएं बेहिचक होकर अपनी समस्या को बता सकेंगी. जिले में उपलब्ध बल के मुताबिक सभी थानों में इसके लिए एक-एक महिला जवान के तैनाती की जाए. उन महिला सिपाही का ट्रेनिंग भी करवाया जाएगा. फिर उन्हें कानून के बारे में जानकारी दी जाएगी. जिससे आने वाले पीड़ित महिलाओं की मदद की जा सके. राज्य के हर थाने में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की जा रही है. हर जिला में एक महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है. 


साथ ही उन्होंने कहा कि हर जिले में महिला थाना होने के बावजूद भी हर थाने में महिला डेस्क बनाने का मकसद है यह है कि हर जिले में एक ही महिला थाना है. महिलाओं को जाने-आने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. अब वह आसानी से अपने नजदीकी किसी भी थाने में जाकर अपने महिला अधिकारी या सिपाही से अपनी समस्याओं को बता सकती हैं.