बड़ी खबर : 345 बिहारियों को तब्लीगी मरकज के पास किया गया लोकेट, DGP बोले- 6 दिन तक एक्टिव था इनका नंबर

बड़ी खबर : 345 बिहारियों को तब्लीगी मरकज के पास किया गया लोकेट, DGP बोले- 6 दिन तक एक्टिव था इनका नंबर

PATNA : कोरोना वायरस से विश्व में कोहराम मचा हुआ है. भारत में भी अब मरीजों की संख्या ढाई हजार से ज्यादा हो गए हैं. बिहार में अब तक दो दर्जन से ज्यादा मरीज सामने आ गए हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां तब्लीगी जमात के लोगों के बारे में डीजीपी गुप्तेसजवर पांडेय ने जानकारी साझा किया है. पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने बताया कि एक और लिस्ट बिहार सरकार को सौंपी गई है. जिसमें वैसे लोग शामिल हैं. जो मरकज के आसपास रहे हैं या जो मरकज में भाग लिए हैं. बिहार में 394 लोगों की लिस्ट दी गई है. जो 6 दिन मरकज के आसपास रहे थे. जिसमें बिहार के सिर्फ 345 लोग ही शामिल हैं. कुछ लोग झारखंड और अन्य जगहों के हैं. सरकार लिस्ट में शामिल लोगों की तलाश कर रही है. इस लिस्ट में सिर्फ नंबर दिया गया है. किसी का नाम नहीं दिया गया है.




डीजीपी ने बताया कि 57 विदेशियों में से 35 लोगों को ट्रेस किया जा चुका है. उसमें से 10 लोग ही बिहार में है. 9 लोगों को अररिया और एक व्यक्ति को समस्तीपुर में क्वारंटाइन में रखा गया है. इस लिस्ट में 22 ऐसे लोग हैं, जो या तो बिहार आये ही नहीं या फिर बिहार आकर चले गए हैं. ऐसे लोग ट्रेस नहीं हो पाए हैं. उनकी तलाश की जा रही है. दो बंगालियों की भी लिस्ट दी गई थी. जिसमें से एक व्यक्ति देवघर में लॉकेट किया गया है. एक व्यक्ति को दरभंगा डीएमसीएच में क्वारंटाइन किया गया है. उन्होंने बताया कि कुछ लोग नेपाल से भी आये थे. जिनको क्वारंटाइन में रखा गया है. इसके अलावा एक और लिस्ट बिहार सरकार को सौंपी गई है.


उन्होंने आगे बताया कि बिहार में 86 लोगों की लिस्ट के बारे में उन्होंने कई महत्पूर्ण जानकारी मीडिया के साथ साझा की है. डीजीपी ने बताया कि 86 लोगों की पूरी लिस्ट में से 53 लोगों को ट्रेस किया जा चुका है. उसमें से सिर्फ एक ही व्यक्ति बिहार में है. जिसे क्वारंटाइन में रखा गया है. 52 लोग बिहार से बाहर हैं. ज्यादातर लोग दिल्ली में हैं और वो क्वारंटाइन हैं. लिस्ट में शामिल 9 लोगों का बिहार से कोई लेना देना नहीं है. वो बिहार आये ही नहीं हैं. 10 लोगों का नंबर सही नहीं होने के कारण अब तक उनको ट्रेस नहीं किया जा चुका है. 2 आदमी का नंबर ही नहीं है. आधा दर्जन लोगों का नंबर ही गलत दिया हुआ है.