बिहार के 10 IPS अफसरों का तबादला: DIG का पद खत्म किये जाने के बावजूद दरभंगा और पूर्णिया में पोस्टिंग

बिहार के 10 IPS अफसरों का तबादला: DIG का पद खत्म किये जाने के बावजूद दरभंगा और पूर्णिया में पोस्टिंग

DESK: दरभंगा और पूर्णिया में DIG की पोस्टिंग की गयी है। जबकि सरकार के द्वारा पूर्व में इस पद को खत्म किया जा चुका है। इन दोनों जिलों में इस पद के लिए ऑफिस भी नहीं है इसके बावजूद यहां DIG में पोस्टिंग की गयी है। इन दोनों जिले में आईजी के जगह डीआईजी की पोस्टिंग की गयी है। 


कई आईजी अभी भी पुलिस मुख्यालय में वेट फोर पोस्टिंग में हैं। सुशासन बाबू की सरकार में गजब का खेल हो रहा है। अब सवाल उठता है कि क्या फिर से DIG का पद इन दोनों जिले में सृजित किये जाएंगे। भारतीय पुलिस सेवा के 10 अधिकारियों का तबादला किया गया है। बिहार के 10 IPS अफसरों का तबादला किया गया है. शिवदीप लांडे को तिरहुत रेंज का IG तो बाबू राम को मिथिला क्षेत्र का डीआइजी बनाया गया है. वहीं आइपीएस गरिमा मलिक को पटना में तैनाती मिली है. 


1996 बैच के आईपीएस सुनील कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक, विशेष शाखा, बिहार, पटना की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वही 2002 बैच के आईपीएस राकेश राठी पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) पटना और 2004 बैच के विनय कुमार को पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) पटना एवं 2006 बैच के आईपीएस शिवदीप वामनराव को मुजफ्फरपुर का आईजी बनाया गया है। देखिये पूरी लिस्ट...