DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने चौकीदार से मांगी माफी, बोले.. जो आपके साथ हुआ उसका मुझे बहुत अफसोस है

DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने चौकीदार से मांगी माफी, बोले.. जो आपके साथ हुआ उसका मुझे बहुत अफसोस है

PATNA: जिस चौकीदार को अपमानित अररिया जिला कृषि पदाधिकारी ने मनोज कुमार ने किया था. उस चौकीदार को बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कॉल किया और घटना की जानकारी ली. यही नहीं डीजीपी ने जो हुआ उसको लेकर चौकीदार से माफी मांगी है. 

चौकीदार से डीजीपी ने मांगी माफी

डीजीपी ने कहा कि आपके साथ जो हुआ उसका मुझे बहुत दुख है. आप चिंता मत किजिए आप सभी चौकीदार सिपाही हमारा हमारे अंग है. मनोबल को नहीं गिराना है. दोषी पर सरकार कार्रवाई करेगी. आप चिंता मत किजिए. मुझे बहुत अफसोस है. मुझे दुख है हम आपसे माफी मांगते हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए था.  


डीजीपी ने कहा कि मैंने वीडियो देखा है कि जिसके बाद मैंने आपको कॉल किया है कि कैसे क्या हुआ. सच बताइयेगा. चौकीदार गणेश ने कहा कि ड्यूटी करने जा रहे थे. इस दौरान कृषि पदाधिकारी एक बोलेरो से आए और उनके साथ पांच लोग थे. बोलने लगे कि कौन था तो मैंने पूछा कि क्या बात है. जिसके बाद कृषि पदाधिकारी गाली देने लगे. गणेश ने बोला कि गाली क्यों दे रहे है. उसके बाद धमकी देने लगे कि तुमको नौकरी से हटवा देंगे, गाड़ी को क्यों रोका जेल भेजवा देंगे. बोला कि कान पकड़कर 50 बार उठक बैठक करो. बता दें कि दोषी अधिकारी के खिलाफ सरकार ने जांच का आदेश दे दिया है. इस दौरान चौकीदार को डांटने वाले एएसआई को भी सस्पेंड कर दिया गया है. इसको लेकर बिहार में राजनीति भी जमकर हुई. 


कृषि पदाधिकारी ने किया था अपमानित

यह विवाद अररिया जिले के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार से जुड़ा हुआ है. अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने गुंडागर्दी दिखाते हुए ड्यूटी पर तैनात एक चौकीदार को सड़क पर बेइज्जत किया था.  चौकीदार का कसूर केवल इतना था कि उसने लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए जिला कृषि पदाधिकारी की गाड़ी रोक डाली. दसअसल आज सिपाही यह जानकारी लेना चाह रहा था कि गाड़ी किसकी है लेकिन इतनी सी बात पर जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार भड़क गए उन्होंने चौकीदार की ऐसी की तैसी कर दी.