बिहार: इंजीनियर के ठिकानों पर CBI की रेड, लाखों की घूसखोरी से जुड़ा है मामला

बिहार: इंजीनियर के ठिकानों पर CBI की रेड, लाखों की घूसखोरी से जुड़ा है मामला

PATNA: CBI की टीम ने एक बार फिर से बिहार में दबिश दी है। घूसखोरी के मामले में CBI ने गुवाहाटी में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कार्यालय में कार्यरत सीनियर सेक्शन इंजीनियर संतोष कुमार समेत कुल 9 लोगों को दोषी पाया है। इस मामले में सीबीआई ने संतोष को तीन दिनों के रिमांड पर दिल्ली लेकर गई थी। संतोष बिहार के लखीसराय के रामलबिगहा के रहने वाले हैं। सीबीआई ने इसी मामले में संतोष को लखीसराय स्थित पैतृक आवास पर रेड की है।


छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम ने संतोष के परिजनों से पूछताछ की है और कई अहम दस्तावेजों को जब्त कर अपने साथ ले गई। इस मामले के आरोपियों के दिल्ली, हरियाणा, असम, इंफाल समेत 19 ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान एक करोड़ दो लाख रुपये कैश जब्त किए गये हैं। साथ ही साथ कई अहम दस्तावेज भी सीबीआई के हाथ लगे हैं।


सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोध इकाई इस मामले की जांच कर रही है। जांच में यह बात सामने आयी है कि संतोष कुमार ने मेसर्स त्रिवेणी कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के कर्मचारी कैलाश चंद शर्मा से घूस के तौर पर 20 लाख रुपये लिए थे। इसके साथ ही इस कंपनी की तरफ से अन्य आरोपितों को 2.35 करोड़ रुपये घूस दिए गए थे और इसके एवज में कंपनी का 19 करोड़ रुपये का फर्जी बिल पास कर दिया गया था।