बिहार में मिला कोरोना का एक और मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 482

बिहार में मिला कोरोना का एक और मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 482

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है. एक और कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिला है. इसके साथ ही सूबे में मरीजों की संख्या 482 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जो महिला मरीज मिली है वह कटिहार जिले के सदलपुर की रहने वाली 30 साल की महिला है. 

कल भी मिले थे दो मरीज

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को भी प्रधान सचिव संजय कुमार ने जानकारी दी थी कि कटिहार के शहर और मोहम्मदपुर से एक-एक मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले थे. इसके साथ ही कटिहार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या पांच हो गई है. कटिहार कोरोना दो-तीन दिनों से कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरीू हुआ है. इससे पहले यहां पर कोई कोरोना का मरीज नहीं था. 


30 जिलों में फैला कोरोना, 4 करोड़ लोगों का सर्वे
बिहार के 30 जिलों में कोरोना फैल चुका है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बुधवार को बताया था कि राज्य 26 जिलों में 87 कंटेनमेंट जोन नोट किये गए हैं. तक़रीबन 22 लाख 63 हजार की आबादी इसके दायरे में है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सूबे में डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है. बिहार में 75 लाख 72 हजार घरों का सर्वे किया जा चुका है. जिसमें 4 करोड़ 10 लाख लोगों का सर्वे किया गया है. इनमें 3180 ऐसे व्यक्ति चिंहित किये गए हैं, जिन्हें बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ है.