बिहार में जल्द होगी जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती, 6379 पदों पर बहाली के नए सिरे से निकलेगा विज्ञापन

बिहार में जल्द होगी जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती,  6379 पदों पर बहाली के नए सिरे से निकलेगा विज्ञापन

PATNA: अगर आप भी जूनियर इंजीनियर के पदों पर बहाली का इंताजर कर रहे है तो यह खबर जरुर पढ़े. अब जल्द ही जूनियर इंजीनियर के लिए जल्द भली होगी. बता दें बिहार सरकार ने पटना हाइकोर्ट में हलफनामा दायर कर राज्य के विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियरों की बहाली का निर्देश दिया है. जिसके लिए कोर्ट ने लगभग 6379 पदों पर नए सिरे से विज्ञापन जारी किया जाएगा. 


कोर्ट ने राज्य सरकार की ओर से दायर हलफनामा को मंजूर करते हुए बहाली नियमों में बदलाव कर नये सिरे से बहाली विज्ञापन प्रकाशित करने का आदेश दिया. इसके पहले कोर्ट ने राज्य में जूनियर इंजीनियर की बहाली के लिए निर्धारित नियमों को चुनौती देने वाली कई रिट याचिकाओ पर एक साथ सुनवाई की और सभी रिट याचिका को निष्पादित कर दिया. 


यह सुनवाई न्यायमूर्ति पीबी बजंत्री तथा न्यायमूर्ति अरुण कुमार झा की खंडपीठ द्वारा संजय कुमार चौहान सहित 7 अन्य की ओर से दायर रिट याचिका पर की गयी. इस दौरान कोर्ट को बताया गया कि बहाली के लिए बनाए गए नियम में बदलाव किया जाना है. सरकार इस बहाली के लिए पहले बनाए गए नियम में संशोधित कर नया नियम बनाकर नए सिरे से विज्ञापन प्रकाशित करेगी. इसके बाद इस पद पर नए नियम के मुताबिक नियुक्ति की जायेगी.