भोजपुर में फ्री में खिलाया जा रहा खाना, गरीबों के लिए DM ने 6 जगहों पर लगाया कैंप

भोजपुर में फ्री में खिलाया जा रहा खाना, गरीबों के लिए DM ने 6 जगहों पर लगाया कैंप

ARA : बिहार में कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार की ओर से तमाम बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. लॉक डाउन की स्थिति में भूखमरी से गरीबों और मजदूरों को बचाने के लिए भोजपुर जिला प्रशासन की ओर से एक अच्छी पहल की शुरुआत की गई है. भोजपुर जिला प्रशासन की ओर से जिले के 6 विभिन्न जगहों पर राहत कैंप लगाकर गरीबों को मुफ्त में भोजन कराया जा रहा है. 


भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक आरा के हितनारायण क्षत्रिय स्कूल और जैन स्कूल में बने आपदा राहत केंद्र में भोजन कराया जा रहा है. इसके अलावा जिले के 4 अन्य प्रखंड जगदीशपुर, बिहियां, शाहपुर और पीरो में भी बने आपदा राहत केंद्रों पर गरीबों और मजदूरों को भोजन कराया जा रहा है.


भोजपुर जिला प्रशासन की ओर से इस बात की भी जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरुआत हो गई है. अप्रैल, मई और जून में 5 किलो खाद सामग्री मुफ्त में दिया जायेगा. राशन आधार सत्यापन के बाद ही उपलब्ध कराया जायेगा. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का भी खासा ख्याल रखने का निर्देश दिया है. जिन गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं है. वैसे लोगों को संबंधित इलाके के सीओ से संपर्क करने के लिए कहा गया है.