भारतीय उच्चायोग के 2 कर्मचारी पाकिस्तान से लापता, फोन नंबर भी आ रहा ऑफ

भारतीय उच्चायोग के 2 कर्मचारी पाकिस्तान से लापता, फोन नंबर भी आ रहा ऑफ

DESK : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से एक बड़ी खबर आई है. सूत्रों के हवाले से ये खबर आई है कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी पिछले दो घंटे से लापता हैं. उनकी तलाश जारी है. इन दो कर्मियों का गायब होना बहुत बड़ी बात है. ये दोनों कर्मी आज सुबह से लापता हैं. बताया जा रहा है कि ये दोनों आधिकारी ड्यूटी के लिए उच्चायोग जाने के लिए निकले लेकिन वहां पहुंचे नहीं .


इस पुरे मामले पर अभी भारत सरकार ने कोई आधिकारिक तौर पर बयान जारी नहीं की है, लेकिन भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया है. आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं कर लिया गया. 


बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही एक वीडियो सामने आया था जिसमे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का बाइक से पीछा कर रहे थे जबकि कुछ लोग उनके आधिकारिक आवास के बाहर गाड़ियों में थे. इस घटना के बाद भारतीय दूतावास के अधिकारियों के उत्पीड़न की शिकायतों पर भारत ने सख्त रवैया अपनाते हुए पाकिस्तानी  विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी कर चेताया था और उनसे राजनयिकों को पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा था. ये घटना तब हुई थी जब कुछ दिनों पहले भारत ने दो पाकिस्तानी एजेंट को पकड़ा था. उन पर भारतीय सुरक्षा तैयारियों सहित आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी सूचनाओं की जासूसी करने का आरोप था. इन दोनों अफसरों को भारत ने पर्सोना-नॉन ग्रेटा घोषित किया था और वापस पाकिस्तान भेज दिया था.