भरी सदन में मांझी को नीतीश ने कहा था मूर्ख, अब रोड शो कर मांझी के लिए मांगेंगे वोट ; कुछ दिन पहले ही नीतीश ने मांझी के बेटे की पूरी की है हसरत

भरी सदन में मांझी को नीतीश ने कहा था मूर्ख, अब रोड शो कर मांझी के लिए मांगेंगे वोट ; कुछ दिन पहले ही नीतीश ने मांझी के बेटे की पूरी की है हसरत

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एनडीए घटक दल में शामिल कैंडिडेट के लिए वोट मांगना शुरू कर दिया है। बीते कल जमुई में लोजपा (रामविलास ) के कैंडिडेट अरुण भारती के लिए वोट करने की अपील करने के उपरांत अब सीएम 7 अप्रैल को पीएम मोदी के साथ एक बार फिर विवेक ठाकुर के लिए वोट मांगते नजर आएंगे। लेकिन, सबसे रोचक का वाकया सामने आया है वो यह है कि नीतीश कुमार इस नेता के लिए भी रोड शो करेंगे जिनको उन्होंने भरे सदन से मूर्ख बताया था और कई तरह की बातें कही थी। 


दरअसल, नीतीश कुमार 9 अप्रैल को गया लोकसभा सीट पर हम पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के लिए रोड शो करेंगे। यहां वे मांझी के लिए चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। नीतीश NDA कैंडिडेट और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को जिताने के लिए लोगों से अपील करते नजर आएंगे। जबकि, आज से करीब छह महीने पहले एनडीए के इसी नेता को नीतीश कुमार ने मुर्ख तक बता दिया था। सीएम ने 9 नवंबर 2023 को शीतकालीन सत्र के दौरान कहा था कि- मांझी मेरी मूर्खता से मुख्यमंत्री बने थे।


मालूम हो कि,बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार और पूर्व जीतन राम मांझी के बीच उस समाय तीखी नोकझोंक हुई थी। जब  मांझी आरक्षण की समीक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे थे। तभी CM ने उन्हें बीच में ही टोका और कहा- मेरी मूर्खता से ये मुख्यमंत्री बने थे। इसे राज्यपाल बनने की चाहत है। मुख्यमंत्री ने बीजेपी विधायकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि इसे गवर्नर क्यों नहीं बना देते हैं।


उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान को उस वक्त मांझी दलितों का अपमान बता रहे थे। उन्होंने पटना से लेकर दिल्ली तक मौन प्रदर्शन किया।  वे दिल्ली भी गए वहां भी उन्होंने मौन प्रदर्शन किया था। हालाँकि, उस समय नीतीश कुमार महागठबंधंन के साथ थे अब वो एनडीए के साथ हैं और साथ आने के बाद उन्होंने खुद मांझी और उनके बेटे से मुलाकात भी किया था। उसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार में मांझी के बेटे की भी मांग पूरी हुई थी।