भारत-नेपाल बार्डर पर पकड़ाए अर्जेंटीना के दो नागरिक, बिना वीजा के घूमते इमिग्रेशन की टीम ने किया गिरफ्तार

भारत-नेपाल बार्डर पर पकड़ाए अर्जेंटीना के दो नागरिक, बिना वीजा के घूमते इमिग्रेशन की टीम ने किया गिरफ्तार

DESK : भारत-नेपाल सीमा पर अर्जेंटीना के दो नागरिक पकड़े गए है। उन्हें नेपाल के बीरगंज से गिरफ्तार किया गया है। उनकी गिरफ्तारी इमिग्रेशन विभाग की टीम ने की है। गिरफ्तार लोगों में एक महिला और एक पुरुष है। दोनों के पास कोई वैध कागज भी नहीं था। इसके बावजूद ये दोनों नेपाल से रक्सौल के रास्ते भारत में घुस रहे थे। 





इमिग्रेशन विभाग की टीम ने दोनों से कड़ी पूछताछ की और बाद में उन्हें काठमांडू स्थित हेड क्वार्टर को सौंप दिया गया। नेपाली इमिग्रेशन की टीम का कहना है कि अर्जेंटीना के दोनों नागरिकों का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया। गिरफ्तार पुरुष का नाम पब्लो गवास्तो है जबकि महिला मेलानी डिसेरी डिफाजिओ है। 





इस मामले को लेकर अधिकारियों ने जानकारी दी है कि दोनों नागरिक 27 जून 2022 को भारत के सुनौली से आउट स्टाम्प लगाने के बाद नेपाल में घुसे थे। इनके पास न कोई कागज़ है न ही वीजा है। इसके बाद भी दोनों 86 दिनों से नेपाल में घूम रहे थे। इसके बाद 20 सितम्बर को दोनों वीरगंज पहुंचे। वीरगंज से रक्सौल में घुसने के लिए नेपाल इमीग्रेशन ऑफिस में आउट स्टाम्प लगवाने के लिए पहुंचे। इमिग्रेशन अधिकारियों ने जब जांच की तो दोनों को पकड़ लिया गया।