भारत में पहली बार महिला से पुरुष बने शख्स ने दिया बच्चे को जन्म, ट्रांसजेंडर कपल ने बच्चे का लिंग बताने से किया इनकार

भारत में पहली बार महिला से पुरुष बने शख्स ने दिया बच्चे को जन्म, ट्रांसजेंडर कपल ने बच्चे का लिंग बताने से किया इनकार

DESK: भारत में पहली बार महिला से पुरुष बने शख्स ने बच्चे को जन्म दिया है। केरल के ट्रांसजेंडर कपल जहाद और जिया पावल ने बच्चे के आगमन की घोषणा सोशल मीडिया पर करते हुए लिखा कि आखिरकार इंतजार खत्म हुआ, हम नए सदस्य का स्वागत करने के लिए रोमांचित हैं। 


बुधवार को एक गर्वमेंट हॉस्पिटल में जहाद ने बच्चे को जन्म दिया है। जहाद बच्चे को जन्म देने वाले पहले ट्रांसमैन बन गये हैं। देश में इस तरह का यह पहला मामला है। जिसकी चर्चा अब हर तरफ होने लगी है। 


जहाद के ट्रांस पार्टनर जिया पावल ने बताया कि ऑपरेशन के जरीये बुधवार की सुबह करीब 9:30 में जहाद ने एक बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे का वजन करीब 2.920 किलोग्राम है। पिता और बच्चा दोनों ठीक हैं। हालांकि दोनों ने नवजात शिशु का लिंग बताने से इनकार किया है। दोनों का कहना है कि वे इसे अभी सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं। 


गौरतलब है कि ट्रांसजेंडर जिया पावल ने हाल ही में सोशल मीडिया पर यह बताया था कि उसकी पार्टनर जाहद 8 महीने की गर्भवती थी। जाहद की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल था। ट्रांसजेंडर कपल ने बच्चे के आगमन के बाद कहा कि मां-बाप बनने का सपना हमारा साकार हो गया है। हम दोनों बच्चे के जन्म से काफी खुश है। 23 वर्षीय जहाद एक प्राइवेट कंपनी में अकाउंटेंट है और 21 वर्षीया जिया शास्त्रीय नृत्य शिक्षिका है। नवजात शिशू और जाहद दोनों स्वस्थ्य हैं। कुछ दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।