भारत की शानदार जीत, साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

भारत की शानदार जीत, साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

RANCHI: टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। रांची में मिली इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। 


साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उनकी टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 278 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन एडेन मार्करम 89 बॉल में 79 रन बनाये। जबकि रीजा हेन्ड्रिक्स ने 76 बॉल में 74 रन बनाए। डेविड मिलर ने भी बेहतर बल्लेबाजी की डेविड ने 35 रन बनाए। 


वहीं श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की शानदार प्रदर्शन ने भारत की जीत दिलायी। अपने वनडे करियर का दूसरा शतक श्रेयस अय्यर ने जड़ा। अय्यर ने 111 बॉल में 113 रन बनाये। जबकि ईशान किशन ने 7 सिक्सर मारे और कुल 93 रन बनाए। इस वनडे मुकाबले में पटना के इशान किशन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 93 रन बनाए। ईशान किशन केवल 7 रन पहले आउट हो गए वरना वनडे इंटरनेशनल का वह पहला शतक के लगा जाते। इशान किशन ने जब बल्लेबाजी शुरू की थी उस वक्त भारतीय टीम की स्थिति बेहद पतली थी लेकिन उन्होंने धैर्य वाली पारी खेलते हुए श्रेयस अय्यर के साथ शानदार साझेदारी की अपनी पारी के दौरान ईशान किशन ने 7 छक्के भी जड़े।